Breaking News

कर्नाटक का नाटक जारी, अब डिप्टी सीएम के लिए एक अनार सौ बीमार जैसी स्थिति

Posted on: 22 May 2018 16:27 by Lokandra sharma
कर्नाटक का नाटक जारी, अब डिप्टी सीएम के लिए एक अनार सौ बीमार जैसी स्थिति

कर्नाटक: कर्नाटक की सियासत का ऊंट किसी एक करवट बैठता हुआ नहीं दिख रहा. येदियुरप्पा के इस्तीफे के साथ अंदाजा लगाया जा रहा था की अब कर्नाटक का सियासी ड्रामा ख़त्म हो जाएगा. मगर ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है. कल मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री शपथ ग्रहण करने वाले हैं मगर माना जाता है कि यह सियासी ड्रामा लम्बा चलने वाला है.

सूत्रों के अनुसार ख़बर आ रही है कि उपमुख्यमंत्री के पद के लिए कांग्रेस अपने वरिष्ठ नेता परमेश्वरन बैठाने जा रही है। मगर अभी यह भी कहा जा रहा था कि राज्य में दो मुख्यमंत्री होंगें, मगर कांग्रस ने इस खबर का खंडन कर बताया है कि उपमुख्यमंत्री की प्रदेश में सिर्फ एक ही कुर्सी होगी.

 दरअसल माना जा रहा है कि कुर्सी के लिए कांग्रेस भी दो खेमों में बंटती हुई दिखाई दे रही है, पार्टी इन्हें एक जुट रखने की कवायद लगी हुई है. ऐसे समय में कांग्रेस कहीं ज़्यादा सतर्क है,  जब पार्टी विधायकों के तोड़फोड़ की कोशिश की जा रही है. गौरतलब है इसके पहले लिंगायत और फिर मुस्लिम समुदाय ने भी इस पद के लिए दावेदारी पेश की थी.  मुस्लिम समुदाय के अनुसार उपमुख्यमंत्री का पद किसी मुस्लिम को मिलना चाहिए.  कर्नाटक से मिल रही ताजा खबरों के अनुसार राज्य विधानसभा में स्पीकर का पद कांग्रेस को मिल सकता है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com