Breaking News

इंदौर की अपराजिता को भारत सरकार ने बेस्ट स्टार्टअप अवार्ड से नवाज़ा

Posted on: 06 Jan 2019 13:27 by Ravi Alawa
इंदौर की अपराजिता को भारत सरकार ने बेस्ट स्टार्टअप अवार्ड से नवाज़ा

इंदौर : भारत सरकार ने मध्य प्रदेश के इंदौर शहर की 22 वर्षीय अपराजिता भदौरिया को बेस्ट स्टार्टअप के अवार्ड से सम्मानित किया है. उन्हें यह सम्मान पर्यावरण के अनुकूल इवेंट मैनेजमेंट को एक सफल बिज़नेस बनाने और अपने आइडिया को लगातार 2 साल तक पूरी दुनिया में पहुंचाने के लिए दिया गया है. 4200 से अधिक एंट्रीज में से अपराजिता का सिलेक्शन हुआ है. 5 लाख रु का कैश प्राइस अपराजिता दिया गया है. कैबिनेट मंत्री सुरेश प्रभु ने नई दिल्ली में उन्हें एक गरिमामय समारोह में इस अवार्ड से नवाजा है.

बता दे कि, अपराजिता भारत की सबसे युवा स्टार्टअप फाउंडर हैं. उनके स्टार्टअप का नाम है बीरबल वायज़री है, जिसका काम बीरबल की तरह सूझबूझ से भरे एडवाइस अपने कस्टमर को देना है. इसके साथ ही ग्रीन और ग्रीन वेडिंग्स, ब्रांडिंग, प्रोडक्ट मार्केटिंग, इको फ्रेंडली इवेंट्स करवाना, ग्रीन टूरिज्म और ग्रीन ईको फ्रेंड्ली सप्लाई मटेरियल भी देने का काम यह स्टार्टअप करता है.

 

अपराजिता के स्टार्टअप बीरबल वायज़री के नाम विश्व का सबसे बडा ईवेंट भी है जिसके लिए उन्हें वर्ल्ड रिकॉर्ड के अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. बीरबल वायज़री देश का एकमात्र ऐसा ईकोफ्रेंडली इवेंट स्टार्टअप है जो देश और विदेश में भी ग्रीन इवेंट और टूरिज़्म करता है.

इंदौर शहर का यह सौभाग्य है कि शहर की इस बेटी ने देश और विदेश में इंदौर का नाम रोशन किया है. बता दे कि अपराजिता की मां एक पोलिस अधिकारी हैं और अपराजिता एक सिंगल पेरेंट चाइल्ड हैं. अपराजिता बहाई धर्म की हैं और युवाओं के साथ आध्यात्मिक सशक्तिकरण कार्यक्रमों को चलाती हैं, उनका मकसद आध्यात्मिक नींव पर इस भौतिक संसार को जीना है. उनके मेंटर सोशल वर्कर जनक पलटा मगिलिगन और समीर शर्मा हैं.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com