जशपुर में राष्ट्रीय शतरंज स्पर्धा 26 से 29 नवंबर तक

जशपुर में राष्ट्रीय शतरंज स्पर्धा का आयोजन 26 नवम्बर से 29 नवम्बर के मध्य होगा। यह प्रतियोगिता 4 केटेगरी में आयोजित होगी।

0
18
shatranj

रायपुर : जशपुर में राष्ट्रीय शतरंज स्पर्धा का आयोजन 26 नवम्बर से 29 नवम्बर के मध्य होगा। यह प्रतियोगिता 4 केटेगरी में आयोजित होगी। 14 वर्ष से कम बालक एवं बालिका तथा 14 वर्ष से अधिक बालक एवं बालिका इस स्पर्धा में भाग ले सकेंगे। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए निःशुल्क पंजीयन 20 नवम्बर तक कराया जा सकता है।

जिले के प्रतिभागी अपने-अपने ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में करा सकते हैं। बाहर के प्रतिभागियों के लिए वाट्सअप के माध्यम से पंजीयन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जिले के बाहर के प्रतिभागी अपना पंजीयन वाट्सअप नंबर 7587460009, 9425251225 तथा 9407703700 पर अपने विवरण के साथ मैसेज कर करा सकते हैं।

युवा महोत्सव के परिपेक्ष्य में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित की जा रही राष्ट्रीय शतरंज स्पर्धा के आयोजन को लेकर आज वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से सभी जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों एवं खंड शिक्षा अधिकारियों को विस्तृत दिशा निर्देश दिए गए।

एसडीएम दशरथ राजपूत, जिला शिक्षा अधिकारी एन.कुजूर एवं प्राचार्य विनोद गुप्ता ने खंड स्तरीय अधिकारियों को इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करने तथा जिले से अधिक से अधिक प्रतिभागियों को इस स्पर्धा में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने की बात कही।

राष्ट्रीय शतरंज स्पर्धा के विजेता 14 वर्ष से कम के बालक-बालिकाओं को 21 हजार रुपए, उप विजेता को 11 हजार रुपए का नगद पुरस्कार दिया जाएगा जबकि 14 वर्ष से अधिक उम्र के विजेता को 51 हजार एवं उपविजेता को 31 हजार रुपए का नगद पुरस्कार मिलेगा। प्रतिभागी को स्वंय के व्यय पर स्पर्धा में भाग लेने के लिए जशपुर आना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here