Breaking News

नर्मदा-शिप्रा लिंक योजना की हो जांच- के.के.मिश्रा

Posted on: 14 Jan 2019 17:42 by mangleshwar singh
नर्मदा-शिप्रा लिंक योजना की हो जांच- के.के.मिश्रा

मप्र में नर्मदा-शिप्रा लिंक योजना में हुए करोड़ों के भ्रष्टाचार को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य के.के.मिश्रा ने पूर्ववर्ती शिवराज सरकार के दौरान नर्मदा-शिप्रा लिंक योजना के नाम पर धार्मिक धोखाधड़ी के लिए सीएम सहित अन्य दोषी अधिकारियों के विरुद्ध धोखाधड़ी-भ्रष्टाचार का प्रकरण दर्ज व उच्चस्तरीय जांच कराये जाने की मांग की.

प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि गत दिनों शनिश्चरी अमावस्या पर धर्मालुओं को कराए गए कीचड़ स्नान की घटना ने इस आरोप को प्रामाणिक स्वरूप दे दिया है। मिश्रा ने कहा कि श्री शिवराजसिंह ने इस योजना की आड़ में धर्म के नाम पर राजनैतिक व्यापार कर लोगों को ठगा है।

नर्मदा-शिप्रा लिंक योजना में करोड़ों का भ्रष्टाचार हुआ है,अपनी व्यक्तिगत ब्रांडिग के लिए लाखों रु.के विज्ञापनों के माध्यम से भी भ्रम फैलाया गया।यदि यह आरोप गलत हैं तो वे बताएं कि इस योजना में कुल कितना खर्च हुआ, नर्मदा का कितने गैलन पानी शिप्रा में पहुंचा, शिप्रा तट आज भी सूखे क्यों हैं,शिप्रा ड्रेनेज के पानी से दूषित क्यों हुई?

मिश्रा ने कमलनाथ से यह भी आग्रह किया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तत्कालीन अध्यक्ष श्री अरुण यादव द्वारा गत वर्षों सौंपी अपनी जांच रिपोर्ट में सिंहस्थ व इस लिंक योजना में हुए भ्रष्टाचार का विभिन्न प्रमाणों के साथ उल्लेख किया है। शिप्रा में ड्रेनेज के पानी मिलने के वीडियो भी साक्ष्य के रूप में उपलब्ध कराए हैं,जिन्हें आधार बनाकर दोषियों के खिलाफ़ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com