Breaking News

LIVE: राजगढ़ में प्रधानमंत्री मोदी ने किया डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद

Posted on: 23 Jun 2018 05:55 by shivani Rathore
LIVE:  राजगढ़ में प्रधानमंत्री मोदी ने किया डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद

भोपाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश के दौरे पर है. इस दौरान उन्होंने राजगढ़ में मोहनपुरा सिंचाई परियोजना का लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित किया. मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत मालवी में की.उन्होंने कहा कि इस सिंचाई परियोजना का लोकार्पण करना मेरा सौभाग्य है. इसी बीच सभा में मोदी-मोदी के नारे लग रहे है. अपने संबोधन में उन्होंने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद किया.LIVE UPDATES:

– श्यामा प्रसाद मुखर्जी देश के लिए प्रेरणा
– राष्ट्र निर्माण में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की अहम भूमिका
– गांव मे जरुरी सुविधाओं को पहुंचाने का हो रहा काम
– पिछले साल सालों में हमने कभी निराशा की बात नहीं की.
– मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस का शासन इस देश का दुर्भाग्य।
– शिवराज सिंह चौहान की तारीफ करते हुए कहा कि शिवराज के शासन में मध्यप्रदेश विकास की नई गाथाएं लिख रहा है.
– मध्यप्रदेश सरकार ने लोगो को पानी की समस्या ने निजात दिलाई है
– 2007 में मध्यप्रदेश में साढ़े सात लाख हेक्टेयर में सिंचाई होती थी, शिवराज सिंह चौहान के शासन में राज्य के 40 लाख हेक्टेयर में सिंचाई होती है.
– मध्यप्रदेश सरकार ने गरीबों और पिछड़ो को उठाने का प्रयास किया है.
– देश में बढ़ रहा है कृषि का विकास दर.
– शिवराज सिंह चौहान एक सेवक की तरह इस महान भूमि की सेवा कर रहे है.

मोदी ने किया मोहनपुरा सिंचाई परियोजना का लोकार्पण किया.

राजगढ़ में आयोजित समारोह में 3 नलजल योजनाओं का शिलान्यास किया.

जनसभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र के रूप में हमारे भारत ने ऐसा नेतृत्व पाया है, जो देश के विकास के लिए समर्पित होकर कार्य कर रहे हैं। आज राजगढ़ की तकदीर और तस्वीर बदलने आए हैं। आज जिस मोहनपुरा वृहद सिंचाई परियोजना का लोकार्पण हो रहा है, उससे लाखों हेक्टेयर खेत सिंचित होगी।

शिवराज ने कहा कि मुझे कहते हुए गर्व है कि प्रधानमंत्री मोदी जी के मार्गदर्शन में राजगढ़ जिले की भूमि के हर इंच में सिंचाई की व्यवस्था के लिए मोहनपुरा वृहद सिंचाई परियोजना का लोकार्पण किया जा रहा है।मध्यप्रदेश में सिंचाई का रकबा 7.50 लाख हेक्टेयर से बढ़कर अब 40 लाख हेक्टेयर हो चुका है। इसे हम “पर ड्राॅप मोर क्राॅप” के तहत 80 लाख हेक्टेयर कर देंगे। राजगढ़ और आगर वालों हम एक-एक इंच में सिंचाई की व्यवस्था करेंगे। मेरे प्रदेश का किसान मेहनती है, इसे केवल पानी दे दो, ये अन्न के भण्डार भर देंगे। हमारे किसान भाइयों ने पंजाब, हरियाणा को भी गेहूं उत्पादन में पीछे छोड़ दिया। राजगढ़ और आगर वालों हम एक-एक इंच में सिंचाई की व्यवस्था करेंगे। मेरे प्रदेश का किसान मेहनती है, इसे केवल पानी दे दो, ये अन्न के भण्डार भर देंगे। हमारे किसान भाइयों ने पंजाब, हरियाणा को भी गेहूं उत्पादन में पीछे छोड़ दिया। हमने किसानों को अलग-अलग योजनाओं में हजारों करोड़ रुपए की सहायता की। प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा शुरू की गई फसल बीमा योजना के तहत किसानों को 504 करोड़ रुपए मिलेगा।

शिवराज सिंह चौहान ने मोदी का पगड़ी पहनाकर किया स्वागत. भोपाल एयरपोर्ट पर पहुंचे मोदी, शिवराज सिंह चौहान ने किया स्वागत.

मोदी के पहुंचने से पहले मंच रिहर्सल की जा रही है। सभा स्थल पर लोगों का पहुंचना शुरू हो चुका है। लोग एक जैसे सांफे और कपड़े पहनकर पहुंच रहे हैं, जो आकर्षण का केंद्र बने हुए है। इतना ही नही कई लोग बसों की चाट पर बैठ कर मोदी की सभा के लिए पहुंच रहे है। यहां 4 हेलीपैड बनाए गए हैं। 

via

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com