जगन्नाथपुरी से चुनाव नहीं लड़ेंगे नरेंद्र मोदी | Narendra Modi will not contest elections from Jagannathpuri

0
10
Narendra Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछली बार की तरह इस बार दो लोकसभा क्षेत्रों से चुनाव नहीं लड़ेंगे क्योंकि ऐसा करने पर ये कहा जाएगा कि मोदी अपनी जीत के प्रति आश्वस्त नहीं है इसलिए मोदी इस बार सिर्फ बनारस से ही चुनाव मैदान में उतरेंगे।

जब मोदी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार 2014 में घोषित हुए थे तब वह बनारस और वडोदरा से चुनाव लड़े थे।, उस समय भी मोदी विरोधियों ने इस बात का प्रचार किया था कि क्या मोदी को किसी एक सीट से जीतने का भरोसा नहीं है? मोदी गुजरात के वडोदरा के अलावा उत्तर प्रदेश के बनारस से इसलिए चुनाव लड़े थे क्योंकि उत्तर प्रदेश में माहौल बनाकर सबसे ज्यादा सीट जीतना थी। मोदी और अमित शाह की जोड़ी ने हिंदुस्तान की राजनीति में कमाल भी कर दिया था। जब परिणाम आए तो उत्तर प्रदेश की 80 में से 72 सीट भाजपा जीत गई थी। अब पांच साल प्रधानमंत्री रहने के बाद मोदी इस बात का ठीकरा अपने माथे नहीं फोड़ना चाहते कि वह हार के डर से एक की बजाय दो सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

जगन्नाथपुरी से मोदी के चुनाव लड़ने की चर्चाएं कई दिनों से चल रही थी। वहां के स्थापित नेता मोदी के ख़ास प्रवक्ता संबित पात्र ने तैयारियाँ भी शुरू कर दी थी। अभी तक तय हुई रणनीति के अनुसार मोदी बनारस से ही चुनाव लड़ेंगे क्योंकि उत्तर प्रदेश में इस बार भाजपा की स्थिति पहले जैसी नहीं रही है। कहा जा रहा है कि मोदी के सामने बनारस से कांग्रेस किसी बड़े नेता को मैदान में उतार सकती है।

must read: शेर से नहीं शेरा से घबराहट में है अरुण यादव | Arun Yadav is in a panic by Surendra Singh

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here