19 घंटे में 88 फीसदी पाकिस्तानियों ने सर्च किया ‘नरेंद्र मोदी‘ | Google Trends: Narendra Modi searched 88 percent in 19 hours ‘Top Searches’ in Pakistan

0
43
Pm modi

सात चरणों में लोकसभा चुनाव की वोटिंग होेने के बाद आए विभिन्न एग्जिट पोल के नजीतों में मोदी सरकार फिर सत्ता में काबिज होती दिख रही है, जबकि एनडीए को करीब 350 सीटें मिलने का अनुमान है। हालांकि 23 मई को मतगणना के बाद स्थिति साफ हो जाएगी, लेकिन एग्जिट पोल आने के बाद हड़कंप सा मच गया है। इसी बीच दुनियाभर में एग्जिट पोल और नरेंद्र मोदी के चले जादू की चर्चाएं हो रही है।

वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान को मोदी सरकार दोबारा बनते देख डर सताने लगा है। इसी के चलते पाकिस्तान में इंटरनेट पर नरेंद्र मोदी को सबसे ज्यादा सर्च किया जा रहा है। गूगल सर्च के आंकड़ों के मुताबिक 19 मई की शाम 4.26 मिनट से लेकर 20 मई को दोपहर 11.22 बजे तक ‘नरेंद्र मोदी’ कीवर्ड को सबसे ज्यादा सर्च किया गया है। पाकिस्तान में 88 फीसदी लोगों ने ‘नरेंद्र मोदी’ को सर्च किया। इस मामले में उन्होंने भारतीयों को भी पीछे छोड़ दिया है।

परिणाम पर टिकी देश-दुनिया की नजरें

देश-दुनिया सहित पाकिस्तान को भारत के चुनाव परिणाम का बेसब्री से इंतजार है। सीमा पर दोनों देशों के बीच चल रहे तनाव को देखते हुए पाकिस्तान की यह बेसब्री कोई हैरान करने वाली नहीं है। पाकिस्तान के नागरिकों का कहना है कि वह नहीं चाहते कि मोदी दोबारा भारत के प्रधानमंत्री बने। इसके पीछे की वजह भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक बता रही है।

लाहौर के रहने वाले शाही आलम ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल से कहा, ‘मोदी को सत्ता में वापस नहीं आना चाहिए, उन्होंने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक कराई।’ इसके अलावा एक और शख्स का कहना है कि ‘मुझे मोदी के बहुमत के साथ दोबारा सत्ता में आने पर संदेह है। मुझे यकीन है कि उन्हें बहुमत नहीं मिलेगा जो पाकिस्तान के लिए अच्छा है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here