US Open 2018 : सेरेना को हराकर ओसाका बनी ग्रैंडस्लैम जीतने वाली जापान की पहली महिला

0
26
serena_williams_naomi_osaka

न्यूयॉर्क: यूएस ओपन के फाइनल में अमेरिका की सेरेना विलियम्स को जापान की नाओमी ओसाका ने पराजित कर दिया है.सेरेना विलियम्स यूएस ओपन में 6 बार चैम्पियन रह चुकी है. सेरेना को हराने के साथ ही ओसाका ग्रैंडस्लैम जीतने वाली जापान की पहली महिला खिलाड़ी बन गईं. उन्होंने सेरेना को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से हरा दिया.

Via

इस मुकाबले के दौरान ओसाबनी का ने पहला सेट आसानी से अपने नाम कर लिया था. सेरेना दूसरे सेट में वापसी का प्रयास कर रही थीं. लेकिन मैच के बीच में सेरेना के कोच पर कथित रूप से हाथ से इशारा करने पर एक गेम का जुर्माना लग गया. चेयर अंपायर ने कोच की हरकत को नियमों का उल्लंघन माना. चेयर अंपायर कार्लोस रामोस के फैसले के बाद सेरेना ने गुस्से में अपना रैकेट पटक दिया. हालांकि बाद में उन्होंने माफी भी मांग ली.

Via

गुस्सा होने पर सेरेना ने अंपायर को चोर तक कहा दिया था. इसका खंडन करते हुए सेरेना ने अंपायर से कहा, “मैं आपसे माफी मांगती हूं. मैंने कभी बेईमानी नहीं की. मेरी एक बेटी है और मैं उसके सामने एक अच्छा उदाहरण प्रस्तुत करना चाहती हूं. बेईमानी के बजाय मैं मैच हारना पसंद करूंगी.”

Via

इस मुकाबले में जापान की ओसाका ने खिताब जीतने के बाद कहा, “मुझे पता था कि यहां सब सेरेना का समर्थन करेंगे. उनके लिए तालियां बजाएंगे. मेरा सपना था कि मैं यूएस ओपन का फाइनल सेरेना के खिलाफ खेलूं.” ओसाका ने सेरेना की तरफ झुककर उन्हें धन्यवाद भी दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here