Breaking News

नगर निगम कामकाज से मेरा पुराना अनुभव है, विकास के लिए मिलकर काम करेंगे: शुक्ला

Posted on: 31 Jan 2019 19:01 by Surbhi Bhawsar
नगर निगम कामकाज से मेरा पुराना अनुभव है, विकास के लिए मिलकर काम करेंगे: शुक्ला

गुरुवार को नगर निगम परिषद् का सम्मेलन ब्रिलिएंट कन्वेंशन हॉल में हुआ। इस दौरान इन्दौर जिले के नवनिर्वाचित विधायकों का महापौर परिषद् की ओर से स्वागत किया गया। तत्पश्चात् परिषद् की कार्रवाई शुरू हुई। परिषद् सदस्यों और पार्षदों ने निगम परिषद् द्वारा किए गए कार्यों की रूपरेखा रखी गई। विपक्षी सदस्यों ने तर्क-वितर्क किया। वहीं क्षेत्र क्रमांक 1 के विधायक संजय शुक्ला ने सम्मेलन पश्चात् कहा कि उनका नगर निगम के कामकाज से पुराना नाता रहा है।

वर्ष 1994 में जब वे सुदामा नगर वार्ड के पार्षद थे तब यह वार्ड सभी तरह की समस्याओं से ग्रसित था। उन्होंने विशेष रूचि लेकर इस वार्ड का कयाकल्प किया और यह वार्ड आदर्श वार्ड कहलाया। उस दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने स्वयं गाड़ी में घूमकर इस वार्ड का निरीक्षण किया और सराहा। इसके बाद मैं अपने गृह वार्ड का पार्षद भी रहा। इस वार्ड की अनेक समस्याओं का समाधान किया। अब मैं विधायक चुना गया हूं। आज विधायक के रूप में पहली बार इस बैठक में शामिल हुआ हूं। मुझे निगम के कामकाज के बारे में पूरा अनुभव है और कैसे काम करवाया जाता है और यह भी अच्छी तरह से आता है।

क्षेत्र के विकास के लिए राजनीतिक मतभेद कोई समस्या नहीं है। हम सब मिलकर शहर के विकास के लिए काम करेंगे। इन्दौर के हर नागरिकों के लिए यह गर्व की बात है कि लगातार हम सफाई के मामले में हैट्रिक की ओर अग्रसर है। जहां तक क्षेत्र क्रमांक 1 का सवाल है तो यहां पर पानी, सड़क, बिजली, ड्रेनेज जैसी समस्याएं हैं। मैंने 600 बोरिंग अपने खर्च से कराने का वादा किया है इस वचन पर मैं खरा उतरूंगा और जैसे ही कलेक्टर अनुमति देंगे बोरिंग होना शुरू हो जाएंगे। वार्ड की समस्या जानने के लिए बेटा आपके द्वार कार्यक्रम भी शुरू हो चुका है।

बेटा आपके द्वार… आभार भोज का सिलसिला शुरू…

विधायक संजय शुक्ला ने मतदाताओं का आभार व्यक्त करने तथा समस्याओं को जानने के लिए बेटा आपके द्वार कार्यक्रम शुरू किया है। इस कार्यक्रम के तहत क्षेत्र के समस्त 17 वार्डों में विधायक घर-घर पहुंचकर आभार व्यक्त करेंगे और आभार भोज भी होगा, जिसमें हजारों की संख्या में क्षेत्र की जनता स्नेह भोज का लुत्फ उठाएंगी।

प्रथम चरण में बेटा आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत श्रमिक और कामकाजी लोगों की बस्ती वार्ड क्रमांक 17 भागीरथपुरा से शुरुआत हुई। बुधवार को शुरू हुआ यह अभियान गुरुवार को भी जारी रहा। विधायक संजय शुक्ला वार्ड के लोगों के बीच पहुंचे और उन्हें विधानसभा चुनाव में आशीर्वाद दिए जाने के प्रति आभार व्यक्त किया। बुजुर्गों से आशीर्वाद लिया साथ ही स्नेह भोज का न्योता भी दिया। भागीरथपुरा में 3 फरवरी रविवार को दोपहर 12 से 3 बजे तक सरस्वती धाम, पुलिस लाइन के पीछे विशाल आभार भोज आयोजित किया गया है, जिसमें जागरूक मतदाताओं को लजीज भोजन करवाया जाएगा। विधायक श्री शुक्ला ने बताया कि क्षेत्र में 17 वार्ड है।

इस वार्ड के बाद अन्य वार्डों में यह कार्यक्रम चलेगा। तीन-चार दिन तक वार्ड के मतदाताओं के बीच पहुंचकर उनका आभार व्यक्त किया जाएगा और उसके बाद भोज कार्यक्रम होगा। श्री शुक्ला ने बताया कि मुझे मेरे द्वारा किए गए एक-एक वचन याद है। उन्हें मैं पूरा कर ही दम लूंगा। क्षेत्र में बिजली, पानी, ड्रेनेज, बेरोजगारी की समस्या है। स्कूल और खेल के क्षेत्र में विकास करना है। शासकीय अस्पताल खुलवाना है। पूरी विधानसभा में स्वस्थ सामाजिक और रचनात्मक पहल के कार्यक्रम चलाना है। सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रम के तहत विख्यात संत श्री जयाकिशोरीजी की भागवत कथा और नानीबाई-रो-मायरो जैसे आयोजन हो चुके हैं। आगे भी धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों का सिलसिला जारी रहेगा। किसी भी नागरिक को क्षेत्र की समस्या के लिए अब कहीं भटकना नहीं पड़ेगा। उन्होंने अपने बाणगंगा निवास पर प्रतिदिन जनता दरबार लगाना भी शुरू किया है, जिसमें क्षेत्र की समस्याओं का तुरंत समाधान किया जा रहा है। इसके अलावा पूरे विधानसभा क्षेत्र में उनकी टीम के सदस्य सक्रिय है और लोगों की समस्याएं जान रहे हैं। भागीरथपुरा में आभार व्यक्त करने के दौरान टंटू शर्मा, विष्णु यादव, मदन यादव, ओपी मिश्रा, आशीष यादव, धर्मा ठाकुर आदि मौजूद थे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com