मुश्किल से महिलाओं को बचाएगा ये ऐप, ऐसे करें इस्तेमाल

0
51

नई दिल्ली: महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सरकार लगातार कोई न कोई कदम उठा रही है। सरकार के साथ-साथ समाज का हर आदमी भी महिला सुरक्षा को लेकर चिंतित और सख्त है। महिला सुरक्षा को लेकर हम आपको एक ऐसे ऐप के बारे में बताने जा रहे है जो कि केवल महिलाओं के लिए ही बनाया गया है।

ये है ऐप

महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाए गए ऐप का नाम My Circle है। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस ऐप को टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने फिक्की लेडीज ऑर्गेनाइजे़शन के साथ मिलकर बनाया गया है। खास बात तो ये है कि इस ऐप को किसी भी टेलीकॉम कंपनी की सेवाएं लेने वाला शख्स इस्तेमाल कर सकता है।

महिलाएं भेज सकेंगी मैसेज

महिलाऐं किसी भी मुसीबत में फंसने पर इस ऐप के जरिए परिवार वालों या दोस्तों को मैसेज भेज सकती है। इस ऐप में 13 भाषाएं है,अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़, मराठी, पंजाबी, बांग्ला, उर्दू, असमी, ओडिया और गुजराती।

ऐसे करें अलर्ट

ऐप के ज़रिए SOS प्रॉम्प्ट को प्रेस करके अलर्ट को लॉन्च किया जा सकता है या फिर iOS पर सिरी को वॉइस कमांड देकर भी इसे ऐक्टिवेट कर सकते हैं।

ऐप कैसे करेगा काम

SOS अलर्ट ऐक्टिवेट करने पर यूज़र जिन पांच व्यक्तियों को चुनेगा उसके पास तुरंत मैसेज पहुंच जाएगा। उन लोगों को इमर्जेन्सी सिचुएशन में तत्काल प्रतिक्रिया देने या यूजर के पास पहुंचने की सलाह दी जाएगी। My Circle ऐप यूजर की सही लोकेशन का अनुमान लगाकर काम करता है ताकि यूजर का परिवार या दोस्त अलर्ट एसएमएस में गए लिंक के जरिए उसकी रियल टाइम लोकेशन ट्रैक कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here