भारत में मुसलमान सबसे ज्यादा सुखी, क्योंकि ये हिंदू राष्ट्र है : मोहन भागवत

0
60
rss_tiwari_passed_away

भुवनेश्वर। दुनिया में सबसे ज्यादा सुखी मुसलमान भारत में मिलेंगे। यदूही मारे-मारे फिरते थे, लेकिन भारत में उनको आश्रय मिला। पारसी की पूजा और मूल धर्म सुरक्षित केवल भारत में है, ये क्यों है। क्योंकि हम हिन्दू है। ये बात राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत भुवनेश्वर में एक कार्यक्रम के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि ये कहना गलत है कि हमारी उन्नति अंग्रेजों के वजह से हुई। हम क्लासलेस सोसायटी की स्थापना वेदों के आधार पर सकते हैं। हिंदू कोई भाषा या प्रांत नहीं है, ये एक संस्कृति है जो भारत के लोगों की सांस्कृतिक विरासत है। उन्होंने कहा कि आरएसएस लक्ष्य सिर्फ हिंदू समुदाय को बदलना नहीं हैं, बल्कि देश में पूरे समाज को संगठित करना है।

उन्होंने कहा कि संघ सिर्फ हिंदू समाज को नहीं, बल्कि पूरे समाज को व्यवस्थित करने के लिए काम कर रहा है। उनका कहना है कि बेहतर समाज के लिए बदलाव बहुत ही जरूरी है। ऐसे में समाज के हर व्यक्ति को बदलना संभव नहीं है। ऐसे में देश को समाज में बदलाव कर बदला जा सकता है। इस दौरान उन्होंने कहा कि बदलाव के लिए समाज के सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति तैयार किया जाए जो समाज और देश में बदलाव लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here