भारी बारिश से थम गया मुंबई, लोग घरों में कैद, ट्रेनें रद्द

0
125

मुंबई। मुंबई में लगातार हो रही बारिश से हाहाकर मचा हुआ है। महानगरी में चारों ओर पानी ही पानी नजर आ रहा है। इससे आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। लोग घरों में कैद हो गए हैं, जबकि रेलवे ट्रैक पर पानी जमा होने से 6 ट्रेनें रद्द कर दी गई है, जबकि कई का रूट बदला गया है। मौसम विभाग की माने तो मुंबई वासियों को बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं बन रहे हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए जरूरी काम के बिना घरों से ना निकलने की सलाह दी है।

इधर, मौसम विभाग ने शनिवार रात ही भारी बारिश का अलर्ट कर दिया था। रविवार तड़के से भारी बारिश का सिलसिला जारी है। कल्याण रेलवे स्टेशन पर ट्रैक तक पानी में डूब गया है। इसके अलावा मुंबई के सांताक्रूज और नागपाड़ा में जलजमाव से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ठाणे, पालघर, रायगड़, रत्नगिरि और सिंधुदुर्ग इलाकों में बारिश भारी बारिश हुई है. इसके अलावा तेज हवाएं भी आफत बनी हुई हैं।

इधर, मौसम विभाग ने शनिवार रात ही भारी बारिश का अलर्ट कर दिया था। रविवार तड़के से भारी बारिश का सिलसिला जारी है। कल्याण रेलवे स्टेशन पर ट्रैक तक पानी में डूब गया है। इसके अलावा मुंबई के सांताक्रूज और नागपाड़ा में जलजमाव से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ठाणे, पालघर, रायगड़, रत्नगिरि और सिंधुदुर्ग इलाकों में बारिश भारी बारिश हुई है. इसके अलावा तेज हवाएं भी आफत बनी हुई हैं। इससे पहले शनिवार को नवी मुंबई स्थित पांडवकडा फॉल में चार छात्राएं डूब गई थीं, वे पिकनिक के लिए सुबह यहां पहुंची थीं। इस दौरान अचानक तेजी से आए पानी में चारों छात्राएं बह गईं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। फिलहाल एक एक छात्रा का शव बरामद होने का जानकारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here