मुंबई : डोंगरी क्षेत्र में चार मंजिला इमारत गिरी, 12 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

0
51

नई दिल्ली। मुंबई के डोंगरी इलाके में एक चार मंजिला जर्जर इमारत भरभरा गिर गई। इसमें 12 लोगों की मौत हो गई है और करीब 40 से 50 लोगों के फंसे होने की जानकारी मिल रही है। सूचना मिलते ही एनडीआरएफ और दमकल विभाग मौके पर पहुंचा और राहत बचाव कार्य तेजी से शुरू कर दिया है।

पीएम मोदी ने जताया दुख

वहीं, इस दर्दनाक हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मुंबई के डोंगरी में इमारत गिरना व्यथित कर देने वाली घटना है. मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवारों के साथ हैं. घयलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’ प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए एक ट्वीट में लिखा है, ‘राज्य सरकार और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और स्थानीय इकाइयां बचाव कार्य में जुटी हुई हैं और जरूरतमंदों की मदद कर रही हैं.’

एनडीआरएफ के मुताबिक जिस इलाके में इमारत गिरी है, वहां गली बहुत संकरी है। इस कारण बचाव कार्य करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि इमारत करीब 100 साल पुरानी है और जगह-जगह से जर्जर हो चुकी थी। इसके बाद भी लोग उसमें रह रहे थे।

वृहत मुंबई कारपोरेशन (बीएमसी) के मुताबिक, डोंगरी के टांडेल गली में केसरबाई नाम की बिल्डिंग का आधा जर्जर हो चुका हिस्सा गिर गया है। इमारत करीब 100 साल पुरानी है। गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर-पश्चिम मुंबई के मलाड में 2 जुलाई को तड़के एक दीवार गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई, वहीं पुणे में भी एक दीवार गिरने से सात लोगों की मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here