Breaking News

मुंबई: 48 घंटे और भारी बारिश का अलर्ट, अब तक 27 लोगों की मौत

Posted on: 02 Jul 2019 16:40 by Mohit Devkar
मुंबई: 48 घंटे और भारी बारिश का अलर्ट, अब तक 27 लोगों की मौत

मुंबई हो रही लगातार बारिश के चलते लोगून को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने कहा है कि, मुंबई और आसपास के इलाकों में अगले 48 घंटे में भारी बारिश की संभावना जताई है. जिसमे विदर्भ और मराठवाड़ा शामिल है. भारी बारिश के चलते अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. लगातार बारिश की वजह से कईहॉस्पिटल्स में पानी भर गया है. साथ ही स्कूल और कॉलेजों के भी बारिश के कारण बुरे हाल हैं. इसके चलते स्कूल और कॉलेजों की अवकाश की घोषणा हो चुकी है.

मुंबई में मंगलवार की सुबह से पहले पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है. इससे पहले 26 जुलाई 2005 को मुंबई ऐसे ही जलप्रलय माहोल बन गया था. मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान 375.2 मिमी बारिश हुई है.

बता दें कि, साल 2005 के अलावा 1974 में भी ऐसा मंज़र देखा जा चूका है. 1974 के बाद महानगर में एक दिन में हुई सबसे अधिक बारिश है. सांताक्रुज वेधशाला ने उस दिन मुंबई में 375.2 मिमी बारिश दर्ज की थी.

लगातार हो रही बारिश के चलते कई घटनाएं भी सामने आ रही हैं. महाराष्ट्र में बारिश जनित घटनाओं में 27 लोगों की मौत हो गयी है. इनमें 18 लोगों की मौत मुंबई में एक दीवार के ढह जाने के कारण हुई है. मंगलवार को अधिकारीयों ने शहर और आसपास के इलाकों में अवकाश घोषित कर दिया है. सिर्फ इतना ही नहीं लोगों से अपने घरों से बाहर निकलने से बचने को कहा है.

मुंबई में उत्तरी उपनगर मलाड में भारी बारिश के बाद मंगलवार सुबह दीवार गिरने की वजह से 18 लोगों की मौत हो गई है और करीब 50 लोग इसमें घायल हो गए हैं.

अधिकारियों ने बताया कि पुणे के अम्बेगांव इलाके में सोमवार रात एक दीवार के ढह जाने के कारण छह मजदूरों की मौत हो गयी और तीन लोग घायल हो गये। ठाणे के कल्याण में मंगलवार सुबह दीवार ढहने की एक और घटना में तीन लोगों की मौत हो गयी.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com