समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का अंतिम संस्कार आज दोपहर को उनके पैतृक गांव सैफई में होगा। उनका अन्तिम संस्कार सम्पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ दोपहर 3 बजे के लगभग किया जाएगा। उनके अनगिनत समर्थक और प्रशंसकों के साथ ही देशभर की राजनीती और अन्य क्षेत्र की कई बढ़ी हस्तियां अंतिम संस्कार में उपस्थित रहेंगी।

Also Read-Amitabh Bachchan Birthday : प्रख्यात कवि सुमित्रानंदन ‘पंत’ ने दिया था ‘अमिताभ’ नाम, जानिए क्यों कहा था पिता हरिवंश राय ने ‘तुम बेटों को पूछकर पैदा करना’

82 साल की उम्र में ली अंतिम साँस

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने 82 वर्ष की आयु में गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इस दुनिया को अलविदा कहा। सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव वर्ष 1989 में वह पहली बार यूपी के मुख्यमंत्री बने। 1993 और फिर 2003 दूसरी और तीसरी बार सीएम पद पर आसीन हुए। उन्होंने वर्ष 1992 में समाजवादी पार्टी की स्थापना की थी और 1993 में बहुजन समाज पार्टी के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। मुलायम सिंह यादव वर्तमान में लोकसभा में मैनपुरी सीट से सांसद थे।

Also Read-Delhi के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाला है आज तीसरा One-Day Match, बारिश बिगाड़ सकती है खेल

ये हस्तियां रहेंगी उपस्थित

‘नेताजी’ के सम्बोधन से भारतीय राजनीति में प्रसिद्ध मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में देश भर की राजनीति की कई बढ़ी हस्तियों के उपस्थित होने की संभावना है। केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह , उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ ही JDU नेता केसी त्यागी, केंद्रीय मंत्री एसपी बघेल,  बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल , राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इस दौरान सैफई में उपस्थित रहेंगे।