Breaking News

एमएसएमई सपोर्ट एवं आउटरीच 100 दिवस कार्यक्रम शुरू

Posted on: 11 Feb 2019 19:02 by Surbhi Bhawsar
एमएसएमई सपोर्ट एवं आउटरीच 100 दिवस कार्यक्रम शुरू

इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में एमएसएमई सपोर्ट एवं आउट रीच मेगा शिविर का आयोजन इंदौर जिले के लीड बैंक, बैंक ऑफ इंडिया द्वारा किया गया। भारत के प्रधानमंत्री द्वारा 2 नवंबर 2018 को एमएसएमई सपोर्ट एवं आउट रीच 100 दिवस कार्यक्रम को प्रारंभ किया ताकि एमएसएमई उद्यमियों/हित्कारियों को समयबद्ध तरीके से उचित वित्तीय सहायता प्राप्त हो सके ताकि वह स्वयं एवं एमएसएमई का उत्थान कर देश की प्रगति में सहायक हो सके।

इस मेगा शिविर में विशेष अतिथि के रूप में भारत सरकार के पर्यावरण एवं फॉरेस्ट मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव प्रवीण गर्ग, बैंक ऑफ इंडिया के कार्यपालक निदेशक अतनु कुमार दास, बैंक ऑफ इंडिया के महाप्रबंधक एनबीजी तथा इंदौर जिले के नोडल अधिकारी अरुण कुमार जैन, बैंक ऑफ इंडिया एमएसएमई विभाग प्रधान कार्यालय के महाप्रबद्धक स्वरूप दासगुप्ता ने शिरकत की।

विशेष रूप से गर्ग ने एमएसएमई के विकास हेतु बैंकों की महती भूमिका के बारे में विस्तृत चर्चा की तथा भारत सरकार के मिशन को पूर्ण रूप से एमएसएमई के प्रति समर्पित बताया। दास ने अपने उद्बोधन में पीएसबी रेन 59 मिनट एवं मुद्रा योजना एवं एमएसएमई ऋणों के पुननिधोरण आदि के बारे में बैंकों की भूमिका की चर्चा की। अतिथि दवय ने इंदौर जिले की बैंकों द्वारा दिए गए लक्ष्य पूर्ण किए जाने पर प्रसन्नता जाहिर की।

इस अवसर पर एमएसएमई क्षेत्र के विभिन्न उद्यमियों को पीएनबी बैंक 59 मिनट तथा मुद्रा योजना के हितग्राहियों को ऋण स्वीकृति/वितरण पत्र वितरित किए। शिविर के दौरान पीएसबी ऋण 59 मिनट योजना में 44 प्रकरणों में 938 लाख तथा मुद्रा योजना में कुल 195 प्रकरणों में 718 लाख के ऋण पत्र वितरित किए गए।

इस अवसर पर विभिन्न बैंकों के उच्च अधिकारीगण, शासकीय विभागों के अधिकारी गण के अतिरिक्त बड़ी संख्या में हितग्राही उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन इंदौर जिले के अग्रणी जिला प्रबंधक श्री मुकेश भट्ट ने किया तथा आभार प्रदर्शन इंदौर अंचल के आंचलिक प्रबंधक अरो महापात्र ने किया

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com