ICC के नियमों के आगे झुका BCCI, विश्व कप में धोनी नहीं पहनेंगे बलिदान बैच ! | MS Dhoni will not wear Balidan Badge Gloves in ICC Cricket World Cup 2019

0
169
dhoni

बुधवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए क्रिकेट विश्व कप मुकाबले में विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी द्वारा बलिदान बैच पहने जाने के बाद छिड़े विवाद के बीच अब बीसीसीआई के प्रशासक समिति के प्रमुख विनोद राय ने बड़ा बयान दिया है। राय ने कहा कि हम आईसीसी के नियमों के खिलाफ नहीं जाएंगे।

विनोद राय ने कहा कि ‘हमारा रुख बहुत स्पष्ट है, हम आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) मानदंडों के अनुरूप होंगे। हम किसी भी नियम के खिलाफ नहीं जाना चाहते, हम एक खेल राष्ट्र हैं।’

गौरतलब है कि इंग्लैंड के साउथेम्प्टन में 5 जून को में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बिच मैच हुआ था। इसी मैच में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के ग्लव्स पर एक खास निशान देखने को मिला था जो कि “बलिदान बैज” के नाम से जाना जाता है।

जिसके बाद पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चैधरी को धोनी का बलिदान बैज देखकर आपत्ति उठाई थी। उन्होंने ट्वीट करके कहा था की की भारतीय खिलाड़ी धोनी इंग्लैंड में विश्व कप खेलने गए है या फिर कोई जंग लड़ने और इसी ट्वीट में धोनी को इडियट भी कहा था। इसके बाद आईसीसी ने धोनी के इस बैज को उनके ग्लव्स पर न लगाने के लिए बीसीसीआई को बोला था। लेकिन बीसीसीआई ने आईसीसी के बात को नही माना और कहा की इसमें आपत्ति वाली बात क्या है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here