Breaking News

बेहद जिंदादिल और प्रखर पत्रकार थे श्री शाहिद मिर्जा

Posted on: 26 May 2018 18:10 by Lokandra sharma
बेहद जिंदादिल और प्रखर पत्रकार थे श्री शाहिद मिर्जा

(वरिष्ठ पत्रकार अर्जुन राठौर की रिपोर्ट)

पत्रकार श्री शाहिद मिर्जा की पुण्यतिथि सत्तावीस मई को है और उनकी जन्म तिथि 28 मई को यह संयोग की बात है कि मात्र 1 दिन के अंदर से उनकी पुण्य तिथि और जन्म तिथि आ रही है शाहिद मिर्जा बेहद जिंदादिल और मस्त स्वभाव के पत्रकार थे वे बातचीत में अक्सर मालवी भाषा का उपयोग किया करते थे और उनके मुंह से मालवी का संबोधन बहुत अच्छा लगता था उन्होंने लंबे समय तक नईदुनिया अखबार में काम किया जहां वह बेहद लोकप्रिय थे राजेंद्र माथुर जी राहुल बारपुते और अभय जी के साथ उनके संबंधों की चर्चा अक्सर हुआ करती थी वे वहां के दिलचस्प किस्से भी सुनाया करते थे।

बोलचाल में निहायत बिंदास शाहिद मिर्जा यारों के यार भी थे उन पर नईदुनिया टाइप पत्रकारिता का दूर-दूर तक असर दिखाई नहीं देता था। कुछ समय बाद वे दैनिक भास्कर में चले गए थे दैनिक भास्कर में मुझे उनके साथ काम करने का सौभाग्य मिला हालांकि इसके पूर्व शाहिद मिर्जा के संपर्क में बहुत पहले ही आ चुका था जब। वे जूनी इंदौर इलाके में रहा करते थे।

शाहिद भाई एक जिंदादिल इंसान थे कुछ समय के बाद में जयपुर चले गए जहां उन्होंने पत्रिका ज्वाइन की उनका इंदौर आना जाना सतत बना रहा उनसे जुड़े कई किस्से आज भी पत्रकारिता जगत में चर्चित है खासकर उन की बेलौस टिप्पणियां आज भी उनकी याद दिलाती है। शाहिद मिर्जा के मकबूल फिदा हुसैन के साथ भी बहुत अच्छे रिश्ते थे उन्होंने उनके ऊपर काफी लेखन किया था हालांकि शाहिद मिर्जा हमारे बीच से बहुत जल्दी चले गए लेकिन आज भी वह मीडिया जगत के लोगों के दिलों में जिंदा है

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com