Breaking News

बुधवार के इन उपायों से खुश होंगे श्री गणेश, घर बैठे बन जाएंगे मालामाल

Posted on: 09 Jul 2019 17:05 by rubi panchal
बुधवार के इन उपायों से खुश होंगे श्री गणेश, घर बैठे बन जाएंगे मालामाल

गणेश जी को विघ्नहर्ता भी कहा जाता हैं। श्री गणेश को सबसे पहले पूजे जाने का वरदान प्राप्त हैं इसीलिए यह काम में सबसे पहले गणेश जी को ही पूजा जाता हैं। गणेश जी अपने भक्तों को कभी भी परेशानियों से घिरा नहीं देख सकते। वे अपने भक्तों की सभी मुरादें पूरी करते है। गणेश जी की पूजा अर्चना करने के लिए बुधवार से बेहतर कोई और दिन नहीं हैं। कहा जाता है कि यह दिन उन्हें काफी ज्यादा पसंद हैं। इस दिन उन्हें प्रसन्न कर हम घर बैठे ही मालामाल हो सकते हैं लेकिन इस बात का यह मतलब बिल्कुल भी नहीं होता हैं कि हम कोई मेहनत ना करें क्योकि हमने यह तो सुना ही हैं कि भगवान भी उनकी मदद करते हैं जो खुदकी मदद करता हैं।

आइए जानते हैं किन उपायों से गणेश जी को मनना आसान हो जाता हैं।

1- गणेश जी को बुधवार के दिन दूर्वा की 21 गांठ अर्पित करना शुभ माना जाता हैं। इस उपाय को सुबह जल्दी उठ कर किया जाए तो यह काफी अच्छा परिणाम देते हैं।

2- गणेश जी को हरा रंग बहुत ही पसंद है। इसलिए यदि इस दिन गाय को हरी घास खिलाई जाए तो यह आपके जीवन में हमेशा शुभ संकेत लाता हैं।

3- बुधवार के दिन गणेश जी को मोदक और लड्डुओं का भोग लगाना शुभ रहता हैं इससे गणेश जी जल्द ही प्रसन्न हो जाते हैं।

4- गणेश जी को बुधवार के दिन सिंदूर चढ़ाना भी अच्छा माना जाता हैं। ऐसा करने से आपके घर से दरिद्रता दूर हो जाती है और घर में पैसों की सभी समस्या से छुटकारा मिलता हैं।

5- गणेश जी को हरा पसंद हैं और इसदिन यदि आप किसी जरुरत मंद को हरी मुंग की दाल दान में देते हैं तो गणेश जी की कृपा हमेशा आप पर बनी रहती हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com