MP Weather : प्रदेश में मौसम ने फिर ली करवट, इन जिलों से आ रही बारिश की आहट, जानिए कहां जारी है यलो अलर्ट

छतरपुर, सिवनी, कटनीग्वालियर, पन्ना, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, सतना और भिंड जिलों में भोपाल मौसम विभाग के अनुसार यलो अलर्ट जारी है। यहां आज आसमान से तेज बारिश के संकेत मौसम विभाग के द्वारा दिए जा रहे हैं।

मध्य प्रदेश (MP) के मौसम में लगातार अस्थिरता देखने को मिल रही है। एक और जहां श्राद्धपक्ष की गर्मी का अहसास भी प्रदेश के मौसम में महसूस किया जा रहा है, वहीं प्रदेश में लगातार बन रहे नए वेदर सिस्टम्स के प्रभाव में राज्य के कई जिलों के विभिन्न इलाकों में बारिश की अतिरिक्त गतिविधियां अनवरत जारी है। प्रदेश के कई संभाग अभी भी बारिश से होने वाली असुविधाओं का सामना कर रहें हैं। हालाकिं प्रदेश के किसी भी संभाग के किसी भी इलाके में विशिष्ट चिंताजनक परिस्थिति निर्मित होती नजर नहीं आ रही है, परन्तु तेज बारिश के आसार प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बनने से मौसम विभाग का इंकार नहीं है।

Also Read-आश्विन कृष्णा एकादशी Live Darshan : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

इन जिलों में घोषित है यलो अलर्ट

छतरपुर, सिवनी, कटनीग्वालियर, पन्ना, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, सतना और भिंड जिलों में भोपाल मौसम विभाग के अनुसार यलो अलर्ट जारी है। यहां आज आसमान से तेज बारिश के संकेत मौसम विभाग के द्वारा दिए जा रहे हैं। प्रदेश के इन जिलों में आज सुबह से ही मौसम नमी वाला बन रहा है और कुछ इलाकों में सुबह से ही बारिश की मौजूदगी देखी जा रही है, इसके साथ ही कई इलाकों में दोपहर तक तेज वर्षा होने की संभावना बन रही है ।

Also Read-Uttar Pradesh News : पत्रकार को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अबतक इतने लोगों को मिल चुकी है धमकी

इन जिलों में सामान्य से लेकर कुछ तेज बारिश

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, व्यवसायिक राजधानी इंदौर, धार्मिक राजधानी उज्जैन और साथ ही रीवा और नर्मदापुरम आदि संभागों में आज सामान्य से लेकर कुछ तेज बारिश के आसार भोपाल मौसम विभाग के द्वारा जताए जा रहे हैं। इन संभागों के कुछ एक इलाकों में बिजली गिरने की संभावना भी मौसम विभाग के द्वारा व्यक्त की जा रही है।

ये वेदर सिस्टम कर रहा है बस प्रभावित

प्रदेश में हो रही बेमौसम बारिश को कई न्यूज पोर्टल और अख़बार मानसून की बारिश बता रहे हैं, जबकि मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश से मानसून की विदाई सुनिश्चित हो चुकी है। प्रदेश के विभिन्न संभागों के कई इलाकों में वर्तमान में हो रही बारिश बंगाल की खाड़ी में बनने वाली नमी की वजह से सम्भव हो पा रही है नाकि मानूसन के प्रभाव में। हिमालय से उठने वाला मानूसन ट्रफ भी अब भोपाल मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश से विदा हो चूका है।