MP Weather : अगले 3 दिन इन जिलों में चलेगी लू, MP में एक हफ्ते तक बरकरार रहेगा सूरज का तेज प्रकोप

जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग का मानना है कि 10 जून के बाद ही मानसून आने की संभावना है ऐसे में अभी एक हफ्ते और गर्मी का तेज रूप झेलना लोगों को पड़ सकता है।

weather update summer

MP Weather : इन दिनों नौतपा खत्म होने के बाद भी मध्यप्रदेश(Madhyapradesh) में गर्मी लोगों को सता रही है मध्य प्रदेश के कई जिलों में तेज गर्मी का रूप देखने को मिल रहा है। कई जिलों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री पार कर गया है वहीं कहीं पर मौसम सुहाना हो रहा है। हालांकि भोपाल और इंदौर में सबसे ज्यादा गर्मी जून के महीने में ही देखने को मिल रही है यहां दिन के समय में धूप लोगों को जला रही है।

Read More : Jacqueline Fernandez ने डिज़ाइनर साड़ी पहन IIFA में मारी एंट्री, फैंस के ऊपर गिराई बिजलियां

मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश के कई जिलों में अभी भी 1 हफ्ते तक तेज गर्मी का प्रकोप देखने को मिलेगा उसके बाद ही बारिश से कुछ राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है।  जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग का मानना है कि 10 जून के बाद ही मानसून आने की संभावना है ऐसे में अभी एक हफ्ते और गर्मी का तेज रूप झेलना लोगों को पड़ सकता है।

Read More : कहने और सुनने की गलतफहमी पैदा कर देती है रोचक परिस्थिति

इतना ही नहीं मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि अगले 3 दिन तक लू चलने की भी ज्यादा संभावना है। आपको बता दें, नौगांवा, छतरपुर, दतिया के साथ अन्य जिलों में लू चलने की संभावना है। गौरतलब है कि बीते दिन तेज हवाओं के चलते हैदराबाद से भोपाल आने वाली फ्लाइट लैंड नहीं हो पाई। इस फ्लाइट को इंदौर एयरपोर्ट पर लैंड करवाना पड़ा।