एमपी नगरीय निकाय चुनाव 2022 Live: 106 साल की माया देवी ने डाला वोट, अंबाह में पूर्व नपा अध्यक्ष के घर से की भारी मात्रा में शराब जब्त

जानकारी के लिए बता दें मधुराज तोमर की पत्नी पार्षद पद का चुनाव लड़ रही हैं। पुलिस ने FIR दर्ज कर शराब के साथ पूर्व नपा अध्यक्ष को पकड़ लिया है। साथ ही भाजपा प्रत्याशी के पति काे भी पुलिस ने थाने में बैठा लिया।

मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के आज पहले चरण में 11 निगमों में मतदान जारी है। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, खंडवा, बुरहानपुर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, उज्जैन, सागर, सिंगरौली और सतना आदि शहरों में नगरीय निकाय चुनाव में आज चुने जाएंगे प्रतिनिधि। राज्य में प्रथम चरण में कुल 133 नगरीय निकायों के लिए 13,148 पोलिंग बूथ पर मतदान आज सम्पन्न होगा।

प्रदेश में पहले चरण में 11 निगम के लिए 101 महापौर प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमाएंग। साथ ही तीनों निकाय के लिए पार्षद के 2850 पद हैं ,जिनके लिए 11250 प्रत्याशी मैदान में हैं। 11 नगर निगम, 36 नगर पालिका और 86 नगर परिषद में मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगा। नतीजे 17 जुलाई को आएंगे। 11 नगर निगम के लिए महापौर पद के लिए 101 उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं, तीनों निकाय के लिए पार्षद के लिए 2850 पद हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, मतदान से पहले अंबाह के पूर्व नपा अध्यक्ष मधुराज सिंह तोमर के घर से पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब और कारतूस जब्त किया है। यह चुनाव के दौरान वोटाें के बदले शराब बांट रहे थे।

Also Read – नगरीय निकाय चुनाव 2022 Live : महापौर प्रत्याशी भार्गव के बाद कलेक्टर मनीष सिंह ने भी परिवार के साथ किया मतदान

 

 

जानकारी के लिए बता दें मधुराज तोमर की पत्नी पार्षद पद का चुनाव लड़ रही हैं। पुलिस ने FIR दर्ज कर शराब के साथ पूर्व नपा अध्यक्ष को पकड़ लिया है। साथ ही भाजपा प्रत्याशी के पति काे भी पुलिस ने थाने में बैठा लिया। दरअसल, अंबाह नगर पालिका के पार्षदों के लिए मतदान हो रहा है। इस मतदान से पहले मंगलाव देर शाम पुलिस ने अंबाह में फ्लैग मार्च निकाला गया। इस दौरान सूचना मिली कि पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मधुराज सिंह तोमर के घर में शराब रखी है जो वोटरों को बांटी जा रही है।

सिवनी में निकाय चुनाव की बात करें तो यहां भी वोटिंग जारी है और खास बात तो यह है कि यहां बारिश के बावजूद भी मतदान केंद्र में करीब 100 साल की एक बुजुर्ग महिला भी मतदान के लिए पहुंची। यहां भी बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। बता दें नगर पालिका क्षेत्र सिवनी में 24 पार्षदों के निर्वाचन के लिए 118 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें कुल मतदाताओं की संख्या 88 हजार 55 हैं।