मप्र: सड़क पर उतरे कृषि महाविद्यालय के छात्र | MP: Students of Agricultural College Protest against Goverment

0
88

ग्वालियर कृषि महाविद्यालय एवं राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में शुरू हुआ आंदोलन पूरे मध्यप्रदेश में आग की तरह फैल रहा है एवं खंडवा एग्रीकल्चर कॉलेज एवं मंदसौर एग्रीकल्चर कॉलेज के स्टूडेंट भी सड़क पर आ गए हैं। अभी समाचार लिखे जाने तक इंदौर एग्रीकल्चर कॉलेज के 40 छात्रों ने यहां की टीम को घेर लिया है एवं धीरे-धीरे यहां भी बहुत सारे स्टूडेंट हो रहे हैं। मध्य प्रदेश सरकार को जल्द ही मामले के निराकरण के लिए बड़ा फैसला लेना चाहिए।

मध्य प्रदेश में निजी कृषि महाविद्यालयों द्वारा बिना ICAR के नियम के गलत तरीके से कृषि स्नातक डिग्री बांटे जाने की विरोध में इंदौर कृषि कालेज के पूर्व स्टूडेंट समाजसेवी नीरज राठौर द्वारा प्रधानमंत्री को शिकायत की गई थी। वह शिकायत चीफ सेक्रेटरी के माध्यम से कृषि विभाग के प्रमुख सचिव अजीत केशरी के पास मंत्रालय में निराकरण के लिए आ गई थी। राठौर ने जब प्रमुख सचिव अजीत केशरी से इस सम्बन्ध में चर्चा की तो वह इधर-उधर की बाते करने लगे एवं संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए।

इसके बाद राठौर ने कृषि मंत्री सचिन यादव के मोबाइल नमबर 9826753000 पर संपर्क किया गया तो उनके प्राइवेट सेक्रेटरी उन्हें कंनेक्ट नहीं कर पाए। शासन की इस उदासीनता का विरोध करते हुए आज ग्वालियर कृषि कालेज, खंडवा कृषि कालेज एवं मंदसौर कृषि कालेज, इंदौर कृषि कालेज समेत अन्य कृषि कालेजो में मंत्री सचिन यादव का पुतला जलाया गया एवं इनकी गलत कृषि शिक्षा नीति के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। राज्य सरकार को इस बेहद महत्वपूर्ण मुद्दे पर तुरंत निर्णय लेना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here