Breaking News

भाजपा को झटका, सांसद सावित्री बाई फुले कांग्रेस में शामिल

Posted on: 03 Mar 2019 08:22 by Pawan Yadav
भाजपा को झटका, सांसद सावित्री बाई फुले कांग्रेस में शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में भाजपा को बड़ा झटका उस समय लगा, जब पार्टी की फायरब्रिगेड नेता व सांसद सावित्री बाई फुले ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपी पूर्वी क्षेत्र की सचिव प्रियंका गांधी और पश्चिम क्षेत्र के सचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में बहराइच से सांसद फुले ने कांग्रेस ज्वाइन की। साथ ही समाजवादी पार्टी के नेता राकेश सचान भी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

भाजपा छोड़कर कांग्रेस नेता बनी फुले ने कहा कि भाजपा की नीतियां दलित विरोधी और लोकसभा चुनाव में उसको यूपी से उखड़ फेकेंगे। गौैरतलब है कि सांसद सावित्री फुले ने दिसंबर 2018 में भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

अपना दल ने भाजपा के मंसूबों पर फेरा पानी

इससे पहले एनडीए के सहयोगी अपना दल ने भाजपा पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए कांग्रेस से गठबंधन करने का फैसला किया। पार्टी की संरक्षक अनुप्रिया पटेल ने का कहना था कि भाजपा को सहयोगी दलों की समस्याओं से कोई लेना-देना नहीं है।

anupriya patel

अब अपना दल नया रास्ता चुनने के लिए स्वतंत्र है। इसी बीच पार्टी संरक्षक पटेल और अध्यक्ष आशीष पटेल ने दिल्ली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर यूपी में गठबंधन करने के संकेत दिए हैं। पार्टी अध्यक्ष आशीष पटेल का कहना है कि गठबंधन धर्म इमानदारी से निभाने के बावजूद हमारी नहीं सुनी गई। हमें सम्मान तक के लायक नहीं समझा गया, अब हम निर्णय के लिए स्वतंत्र हैं।

Read More : पश्चिम बंगाल: TMC विधायक हत्या मामले में BJP नेता मुकुल के खिलाफ मामला दर्ज

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com