सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश की व्यवसायिक राजधानी और देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में 8, 9 एवं 10 जनवरी 2023 को मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन किया जा रहा है। 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का आयोजन मध्य प्रदेश सरकार के सहयोग से 08-10 जनवरी 2023 तक इंदौर, मध्य प्रदेश में किया जा रहा है। 17वां पीबीडी कन्वेंशन चार साल के अंतराल के बाद भौतिक प्रारूप में आयोजित किया जाएगा। 2021 में पिछला पीबीडी सम्मेलन वस्तुतः कोविड महामारी के दौरान आयोजित किया गया था।

Also Read-IMD Update : आने वाले 48 घंटों में तेजी से गिरेगा इतने जिलों का पारा, इन राज्यों से टला तूफ़ान का खतरा

 ‘राष्ट्रपति’, पीएम मोदी सहित सौ से ज्यादा देशों के लोग पहुंचेंगे उज्जैन

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्यक्रम में देश की मान. राष्ट्रपति जी श्रीमती द्रोपदी मुर्मू भी उपस्थित होंगी , इसके साथ ही देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम में अपनी शिरकत करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज ने बताया कि इस अति विशिष्ट कार्यक्रम में दुनिया के 100 से ज्यादा देशों के लोग भी सम्मिलित होंगे ।

Also Read-Live Darshan : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

सीएम शिवराज ने बताया दुर्लभ अवसर

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि यह हमारे लिए दुर्लभ अवसर है। इसके साथ ही सीएम शिवराज ने प्रदेश के नागरिकों से अपील की है कि हम सभी प्रदेशवासी एक साथ मिलकर अपने मध्यप्रदेश की ऐसी ब्रांडिंग कर दें,ताकि दुनिया देखती रह जाए। मुख्यंमंत्री चौहान ने अभी से इस कार्यक्रम की तैयारियां शुरू करने के निर्देश भी सभी अधिकारीयों को दे दिए हैं।