MP में BJP ने 28 सीट जीतकर दोहराया 42 साल पुराना इतिहास | Madhya Pradesh: Lok Sabha Election Result 2019: BJP won 28 Seats, repeated 42 years old history…

0
47
bjp and congress

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुनामी में मप्र कांग्रेस वोट बैंक और वर्चस्व बह गया। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 29 में से 28 जीतकर 42 साल पुरान इतिहास दोहरा दिया। कांग्रेस छिंदवाड़ा सीट बचाने में फिर कामयाब हो गई है। भाजपा के बेहतर प्रदर्शन से पार्टी और कार्यकर्ता में खुशी का माहौल है। इससे पहले भाजपा ने 2014 में 29 से 27 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि कांग्रेस का छिन्दवाड़ा और गुना सीट पर कब्जा बरकरार था।

इस बार भाजपा के केपी यादव ने गुना सीट से कांग्रेस के दिग्गज ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराकर सीट अपने कब्जे में कर ली है। सिंधिया को पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे भाजपा के कृष्ण पाल यादव ने 1,25,549 मतों के अंतर से हरा दिया है। चार दशक पहले आपातकाल के बाद वर्ष 1977 में हुए लोकसभा चुनाव में अविभाजित मध्य प्रदेश (मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़) में तत्कालीन भारतीय जनसंघ को कुल 40 सीटों में से 39 सीटें मिली थी, जबकि तब भी कांग्रेस केवल एक सीट छिन्दवाड़ा को ही अपनी झोली में डालने में कामयाब रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here