MP: कांग्रेस अध्यक्ष के पद को लेकर बोले कमलनाथ, ‘मैं खुद किसी भी पद पर रहने का इच्छुक नहीं हूं’

kamalnath

भोपाल: कांग्रेस की पांच राज्यों में चुनाव में बड़ी हार के बाद मध्यप्रदेश के पूर्व मुखयमंत्री कमलनाथ ने आज यानी गुरुवार को एक बड़ा बयान दिया है. आज एक प्रेस वार्ता में कमलनाथ ने एक सवाल पर कहा कि, “मैं खुद किसी भी पद पर रहने का इच्छुक नहीं हूँ. 2018 में भी मध्यप्रदेश काँग्रेस का अध्यक्ष बनने की अर्ज़ी नहीं दी थी. वहीं, कांग्रेस का अध्यक्ष बंनाने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि, “कांग्रेस के चुनाव में सारी बात सामने आ जाएगी. दिल्ली, मुंबई और बैंगलुरु में बैठकर देश की बात करने वाले पार्टी के नेताओं के बारे में सोचने की जरुरत है.”

यह भी पढ़े – Ujjain : गौरव दिवस पर 2 अप्रैल को निकाली जाएगी बाइक रैली, 5000 प्रतिभागी होंगे शामिल

दूसरी ओर G-23 के सवाल कमलनाथ ने कहा कि, G-23 में शामिल लोग मुझसे बेहद नजदीक हैं. वह मेरे साथ कई सालों से हैं. सारी मांगे भी मान ली गई हैं.चुनाव करवा लीजिए, तो हम जल्द ही चुनाव करवा रहे हैं. चुनाव बिना सही मेंबरशिप के नहीं हो सकते. इसलिए तीन महीने में मेंबरशिप होने वाली है. तीन महीने में ही चुनाव वाले हैं. इसमें सब बात सामने आ जाएगी.

यह भी पढ़े – Prices of Medicines: इलेक्ट्रॉनिक्स के बाद अब 1 अप्रैल से महंगी होगी दवाइयां, 10 फीसदी तक बढ़ेंगे दाम

रविवार को कमलनाथ ने शिवराज सरकार की पर्यटन स्थल पचमढ़ी में आयोजित दो दिवसीय चिंतन कैबिनेट बैठक पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जिस तरह से सभी को उम्मीद थी कि पचमढ़ी की यह चिंतन बैठक सिर्फ एक इवेंट है ,सिर्फ़ पर्यटन है ,वैसा ही हुआ। प्रदेश की भलाई के लिये कोई ठोस निर्णय , कोई ठोस कार्ययोजना , जनहितैषी निर्णय , ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा , कुछ सामने नही आया।