Breaking News

भय्यू महाराज के सुसाइड नोट की एक और कॉपी आई सामने, उठे कई सवाल…

Posted on: 13 Jun 2018 09:53 by Praveen Rathore
भय्यू महाराज के सुसाइड नोट की एक और कॉपी आई सामने, उठे कई सवाल…

इंदौर : राष्ट्र संत भय्यू महाराज ने मंगलवार को लाइसेंसी रिवॉल्वर से खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली। राष्ट्र संत की मौत के कुछ घंटों बाद एक सुसाइड नोट सामने आया।

दावा किया गया कि ये सुसाइड नोट भय्यू महाराज के कमरे से जब्त हुआ है। वहीं दूसरे दिन एक और सुसाइड नोट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एक दिन के अंतराल में यानि मंगलवार और बुधवार को जो दो अलग-अलग सुसाइड नोट सामने आए हैं, उससे सवाल खड़े हो गए हैं।  bhyyuघमासान डॉटकॉम आपको बता रहा है, इस सुसाइड नोट में क्या-क्या अंतर है और क्या सवाल खड़े हो रहे हैं। IMG-20180613-WA0002 (1)
1. मंगलवार को भय्यू महाराज की मौत की पुष्टि होने के बाद जो सुसाइड नोट पुलिस ने बरामद किया, उस डायरी की बाइंडिंग वर्टिकल आकार की थी, जबकि आज यानि बुधवार को जो सुसाइड नोट वायरल हुआ है, उसकी बाइंडिंग होरिजनल आकार की दिख रही है और ये पॉकेट डायरी लग रही है।

2. सवाल यह है कि क्या राष्ट्र संत भय्यू महाराज ने मौत से पहले क्या दो अलग-अलग डायरी में सुसाइड नोट लिखा था?

3. सवाल यह भी है कि यदि भय्यू महाराज ने अलग-अलग डायरी में सुसाइड नोट लिखा था, तो क्या ये एक ही दिन की घटना है या एक डायरी में उन्होंने पूर्व में ही सुसाइड नोट लिख दिया था।

4. बड़ा सवाल ये भी है कि क्या भय्यू महाराज इतने डिप्रेशन में थे, कि वे कुछ समय पहले से ही सुसाइड करने का कदम उठाने के बारे में सोच रहे थे, इसलिए उन्होंने सुसाइड नोट लिखा था?

5. सवाल यह भी है कि इन दोनों सुसाइड नोट को लिखने के लिए एक बार जेल पेन का तो दूसरी बार बाल पेन का इस्तेमाल किया गया है?

6. एक सवाल यह भी उठता है कि पुलिस ने राष्ट्र संत का शव हॉस्पिटल भिजवाने के बाद उस कमरे को सील कर दिया था। उसी दिन सुसाइड नोट भी मिला था।

7. यह भी सवाल उठ रहा है कि कौन-सा सुसाइड नोट सही है और कौनसा गलत? इसकी हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से जांच होना चाहिए?

ये सवालों के जवाब अभी मिले ही नही थे कि भय्यू जी महाराज के सुसाइड नोट की एक और कॉपी सामने आ गई है, जिसे लेकर भी लोगों के मन में कई सवाल उठ रहे है कि आखिर भय्यू महाराज की मौत की वजह है क्या?

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com