शहर में पहली बार हेरिटेज वाक

0
41
Swachh Survekshan 2019

इंदौर, विपिन नीमा। शहर के गौरवशाली इतिहास और ऐतिहासिक राजबाड़ा की खूबसूरती के साथ शहर की परंपराओं , विविधताओं ओर रहन सहन से युवा पीढ़ी को परिचित कराने के लिए हेरिटेज वॉक इसी माह की 14 तारीख गुरुवार से शरुआत हो रही है। यह वाक हर सप्ताह होगी। यह आयोजन स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में तहत स्मार्ट सिटी डवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड ओर नगर निगम, शहर की अन्य संस्थानों के सहयोग से कर रहा है। हैरिटेज वाक के लिए शहर वासी 14 मार्च को सुबह 8 बजे एमजी रोड स्थित श्रीकृष्ण टॉवर (श्रीकृष्ण टॉकीज) के पास बोलिया सरकार की छत्री पर जमा होंगे।

हर ग्रुप के साथ रहेगा गाइड

बताया गया है कि इस वाक में हर वर्ग का व्यक्ति शामिल होगा। वाक के लिए अलग अलग ग्रुप बनाए जाएंगे जो ऐतिहासिक धरोहरो को पैदल देखने निकलेंगे। प्रत्येक ग्रुप के साथ एक अनुभवी गाइड होगा जो ऐतिहासिक स्थलों पर ले जाकर इसकी जानकारी देगा। साथ ही इससे जुड़े इतिहास, व्यवसाय, विधाएं ओर परंपराओं के साथ साथ शहर की खासियतों के बारे में भी युवाओ को परिचय कराया जाएगा।

यहाँ से होगी शुरुआत

हेरिटेज वाक की शुरुआत बोलिया सरकार की छत्री से प्रारम्भ होगी। यहां से कृष्णपुरा की छत्री, राजबाड़ा, गोपाल मंदिर , बाँके बिहारी मंदिर, गांधी हाल लालबाग आदि शामिल है। स्मार्टसिटी ओर नगरनिगम ने हेरिटेज वाक में शामिल होने के लिए शहरवासियों को आमंत्रित किया है।

Read More:- खतरे में इमरान खान की कुर्सी, लगा ये गंभीर आरोप | Petition against Imran Khan’s disqualification in LHC

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here