गजब! इंदौर के पास यहां माता देती है भक्तों को साक्षात दर्शन | Amazing! Devotees of Indore: Navratri 2019

0
111
ratlam satrunda mataji temple mp

इन दिनों प्रदेशभर में चैत्र नवरात्रि की धूम मची हुई है हर कोई माता की भक्ति में लगा हुआ है। वैसे तो आमतौर पर आपने माता जी के कई देखे होंगे लेकिन आज आपको हम एक ऐसे मंदिर के बारें में बताने जा रहे है, जिसके बारें में जानकार आपको आश्चर्य होगा।

जी हां, हर मंदिर कही अन्य प्रदेश में नहीं बल्कि आपने अपने मध्यप्रदेश(madhyapradesh) में है जहां नवरात्री का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। दरअसल, इस मंदिर की खास बात यह है  कि यहां माता रानी खुद आकर अपने भक्तों को दर्शन देकर जाती है।

Read More : नवरात्रि में करें ये चमत्कारी उपाय, हर मनोकामनाएं होगी पूरी

यही कारण है कि चैत्र नवरात्रि(chaitranavratri) के मौके पर यहां श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। मान्यता तो यह भी है कि इस मंदिर में दर्शन मात्र से मां सारी मन्नते पूरी कर देती है और जिसकी गोद सालों से सुनी है उसे भी भर देती है।

रतलाम के समीप स्थित है मंदिर…
आपको जानकार हैरानी होगी कि यह मंदिर कहीं दूर नहीं बल्कि इंदौर(indore) के समीप रतलाम जिला मुख्यालय से लगभग 35 किलोमीटर दूर नयागांव लेबड़ फोरलेन पर स्थित सातरुंडा चौराहे से मात्र 3 किलोमीटर बिरमावल ग्राम पंचायत में सातरुंडा माताजी पहाड़ी है।

Read More : बिजासन माता: नवरात्री में चढ़ेगी लाखों सितारों से सजी चुनरी

सातरुंडा पहाड़ी पर पांडव कालीन ऐतिहासिक मंदिर में मां कंवलका विराजित हैं। मान्यता है कि मां कालका अपने तीन रूप जिसमें सुबह में बाल्यावस्था, दोपहर में युवावस्था एवं शाम को वृद्धावस्था में भक्तों को दर्शन देती हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here