आज मध्यप्रदेश अपनी स्थापना के 67 वर्ष पूरा कर रहा है इस अवसर पर प्रदेश की राजधानी भोपाल में मध्यप्रदेश उत्सव या जन उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें मुख्यम्नत्री शिवराज सिंह मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे, साथ ही सात दिन चलने वाली गतिविधियाँ जन-उत्सव के रूप में आनंद और अधिक से अधिक जन-भागीदारी के साथ होंगे।

स्थापना दिवस पर कार्यक्रमों की श्रंखला में सभी जिलों में जन अभियान परिषद के सहयोग से प्रभात फेरियां निकाली गयी। जिला स्तरीय कार्यक्रम नपा के उद्यान में आयोजित किया जा रहा है। इसमें स्कूली बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुत देंगे। रात 7 बजे एलइडी टीवी पर भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाने की व्यवस्था भी की गयी है।

कार्यक्रम का लाइव प्रसारण सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर:

मध्य प्रदेश स्थापना प्रदेश सीधा प्रसारण देखे

ग्रामीण खेल और व्यंजन प्रतियोगिताएं भी आयोजित हाें। 4 को ‘एक जिला एक उत्पाद’ विषय पर जिले में गतिविधियां आयोजित करने व रोजगार मेला लगाने काे कहा। 5 को प्रदेश के गौरव पर केंद्रित नाटक, लोक नृत्य और जननायकों पर प्रतियोगिताएं, 6 को जिले में पाैधरोपण, जल संरक्षण, ऊर्जा की बचत और पर्यावरण और 7 नवम्बर को सभी प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा।