दिल्ली में फिर बरपा मानसून का कहर, अगले चार दिन होंगे खतरनाक

0
59

दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर मानसून ने दस्तक दे दी है. मंगलवार को कई इलाकों में भारी बारिश हुई. हलांकि इससे लोगों को उमस से काफी राहत भी मिली है. दूसरी ओर मौसम विभाग ने उत्तर पश्चिम भारत में अगले चार दिनों तक तेज बारिश होने की चेतावनी दी है. विभाग ने 14, 15, 17, 18 अगस्त के लिए बारिश का ओरेंज अलर्ट और 15 व 16 के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

इसी हफ्ते के सोमवार को दिल्ली वाशियों को भारी उमस का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद मौसम ने करवट ले ली है. कई इलाकों मेंअंधेरा छाने के बाद अचानक तेज बारिश होने लगी. शाम साढ़े पांच बजे तक 10.1 मिमी बारिश दर्ज हुई, जबकि पालम में 24.8, लोधी रोड में 16 मिमी और रिज क्षेत्र में 13.8 मिमी बारिश दर्ज की गई.

वहीं दूसरी तरफ देशभर में मानसून काफी तहलका मचा रहा है. गुजरात, उत्तरप्रदेश समेत कई बड़े राज्यों में बाढ़ के हालात बन गए हैं. वहीं लगातार देशभर में बाढ़ में फंसे लोगों का बचाव कार्य जारी है. हाल ही में गुजरात पुलिस के सिपाही पृथ्वीराज सिंह जडेजा का एक वीडियो पुरे सोशल मीडिया काफी तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल, उन्होंने बाढ़ में फंसे दो बच्चों को अपने कंधे पर बैठकर तेज बहती नदी से सुरक्षित निकाला था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here