Breaking News

नीरव मोदी के बाद गिरफ्त में एक और भगोड़ा, ED को थी तलाश | Money Laundering Case: Hitesh Patel arrested

Posted on: 22 Mar 2019 18:40 by Surbhi Bhawsar
नीरव मोदी के बाद गिरफ्त में एक और भगोड़ा, ED को थी तलाश | Money Laundering Case: Hitesh Patel arrested

बैंकों में करोड़ों का घोटाला करने के मामले में भगोड़े नीरव मोदी के बाद एक और भगोड़ा गिरफ्तार हुआ है। गुजरात की फार्मा कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक मामले में आरोपी हितेश पटेल को अल्बानिया में हिरासत में लिया गया है। हितेश पटेल पर 8100 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। भारत की जांच एजेंसियों को इसकी लंबे समय से तलाश थी। हितेश पटेल को 20 मार्च को अल्बानिया में राष्ट्रीय अपराध ब्यूरो तिराना द्वारा हिरासत में लिया गया।

must read: 3 पासपोर्ट लेकर लंदन घूम रहा था नीरव, जमानत अर्जी रद्द | 3 passports were going on in London, Nirav, bail application canceled

ED को जल्‍द प्रत्‍यर्पण की उम्‍मीद

स्टर्लिंग बायोटेक मामले के आरोपी हितेश पटेल की भारत की जांच एजेंसियों को लंबे समय से तलाश थी। सूत्रों के मुताबिक़ प्रवर्तन निदेशालय ने हितेश पटेल को 11 मार्च को रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। साथ ही पीएमएलए अदालत में अभियोजन की शिकायत दायर की गई थी। ED को उम्मीद है कि हितेश पटेल को जल्द ही भारत को प्रत्यर्पित किया जाएगा।

must read: Nirav Modi के कारण बदनाम हुई ये एक्ट्रेसेस, जानिए क्या रहा रिश्ता | Celebrities connection with Nirav Modi

क्या है मामला?

बैंक लोन से करीब 8100 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में आपराधिक जांच से बचने के लिए स्टर्लिंग ग्रुप के चार प्रमोटर देश से फरार हो गए थे। इन आरोपियों में हितेश पटेल के अलावा नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा, दीप्ति संदेसरा, राजभूषण दीक्षित, चार्टर्ड अकाउंटेंट हेमंत हाथी और बिचौलिया गगन धवन शामिल हैं। इस ग्रुप की कंपनियों में स्टर्लिंग बॉयोटेक लिमिटेड, पीएमटी मशींस लिमिटेड, स्टर्लिंग सेज ऐंड इंफ्रा लिमिटेड, स्टर्लिंग पोर्ट लिमिटेड, स्टर्लिंग ऑयल रिसोर्स लिमिटेड और 170 से ज्‍यादा शेल कंपनियां शामिल हैं।

इससे पहले नीरव मोदी हुआ गिरफ्तार

पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों की चपत लगाने का आरोपी नीरव मोदी बुधवार को लंदन में गिरफ्तार हो गया है। इससे पहले सोमवार को ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया था। पुलिस 25 मार्च तक नीरव मोदी को कोर्ट में पेश करेगी। नीरव मोदी के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस भी जारी हो चुका है।

must read: PNB घोटाला: लंदन में नीरव मोदी गिरफ्तार | PNB fraud: Neerav Modi arrested in London

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com