Breaking News

आखिरी ओवर की 3 गेंदों में मोहम्मद शमी ने रच दिया इतिहास

Posted on: 23 Jun 2019 09:29 by Pawan Yadav
आखिरी ओवर की 3 गेंदों में मोहम्मद शमी ने रच दिया इतिहास

नई दिल्ली। आईसीसी विश्वकप में भारत और अफगानिस्तान के बीच बेहद ही रोमांचक मुकाबला खेला गया। भारत हारते-हारते मैच जीता है। भारत ने इस बेहद करीबी मुकाबले में गेंदबाजों के दम पर अफगानिस्तान को 11 रन से हराया। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की बेहतर गेंदबाजी के चलते भारत को यह जीत हमेशा याद रहेगी।

मोहम्मद शमी ने मैच के आखिरी ओवर में हैट्रिक लेकर सबको चैंका दिया। शमी ने मैच में कुल चार विकेट लिए हैं। मोहम्मद शमी आईसीसी विश्वकप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं। यह विश्व कप की 10वीं हैट्रिक भी है। इससे पहले चेतन शर्मा एक मात्र हैट्रिक लेने वाले भारतीय गेंदबाज थे। चेतन शर्मा ने 32 साल पहले 1987 के विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक ली थी। चेतन की हैट्रिक की खासियत यह थी कि उन्होंने तीनों ही विकेट बोल्ड करके लिए थे। मोहम्मद शमी ने तीन में से दो बल्लेबाजों को बोल्ड किया, जबकि एक बल्लेबाज को कैच करवाया।

मोहम्मद शमी ने लिए चार विकेट

https://twitter.com/BCCI/status/1142639666136571907


28 साल के मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में चार विकेट झटके। उन्होंने मैच का पहला विकेट लिया और अंतिम तीन विकेट भी उनके नाम ही रहे। उन्होंने एक मेडन ओवर भी फेंका।

मलिंगा के नाम दो हैट्रिक

मोहम्मद शमी आईसीसी विश्वकप में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के 10वें गेंदबाज हैं। इससे पहले चेतन शर्मा, सकलेन मुश्ताक, चमिंडा वास, बे्रट ली, लसिथ मलिंगा, केमार रोच स्टीवन फिन और जेपी डुमिनी हैट्रिक लगा चुके हैं। गौरतबल है कि श्रीलंका के तेज गेंदबाज आईसीसी विश्वकप में अब तक दो बार हैट्रिक लगा चुके हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com