Breaking News

विपक्ष पर मोदी का प्रहार, उनके 55 साल पर मेरे 55 महीने भारी

Posted on: 07 Feb 2019 19:04 by Surbhi Bhawsar
विपक्ष पर मोदी का प्रहार, उनके 55 साल पर मेरे 55 महीने भारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दलों पर तीखा हमला बोला। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस का जवाब देते हुए मोदी ने कहा कि उनके 55 साल पर मेरे 55 महीने भारी है. राफेल सौदे पर मोदी ने कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती हमारी वायुसेना मजबूत हो. कांग्रेस राज में कोई रक्षा सौदा बिना दलाली के नहीं हुआ.

LIVE UPDATES:

LIVE UPDATES:

– उनके 55 साल पर हमारे 55 महीने भारी।
– कांग्रेस ने चुनी हुई सरकारों को बर्खास्त किया है.
– इंदिरा गांधी ने 50 चुनी हुई सरकारों को बर्खास्त किया.
– देश देख चुका है मिलावटी सरकारें क्या होती है.
– मिलावटी सरकार देश के लिए खतरनाक.
– अब तो महा-मिलावट आने वाली है, देश के लोग इससे दूर रहने वाली है.

– इस सरकार की पहचान ईमानदारी के लिए है, पारदर्शिता के लिए है और भ्रष्टाचार पर लगाम कसने के लिए है

– हम यहां से जाने के बाद जनता को अपने काम काज का लेखा जोखा देंने वाले हैं। मैं आप सभी को आने वाले चुनाव में हेल्दी कॉम्पिटीशन के लिए शुभकामनाएं देता हूं

– हमारी नई पीढ़ी जो लोकसभा चुनाव में पहली बार वोटिंग करने वाली है, मैं उन्हें बधाई देता हूं। मुझे उम्मीद है ये पीढ़ी देश को नई दिशा देने में अपना योगदान देगी

– हम वो नहीं हैं जो चुनौतियों से भागते हैं। हम चुनौतियों का सामना करते हैं और लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काम करते हैं

– आज खड़गे जी ने कहा कि मोदी जी जो बाहर बोलते हैं, वही राष्ट्रपति ने यहां कहा। इसका तात्पर्य है कि आप मानते हैं की आप बाहर कुछ और अंदर कुछ बोलते हैं और हम हमेशा सच बोलते हैं वो संसद हो या कोई जनसभा।

– देश में आपातकाल थोपा कांग्रेस ने, लेकिन कहते हैं मोदी संस्थाओं को बर्बाद कर रहा है। सेनाध्यक्ष को गुंडा कांग्रेस ने कहा, और कहते हैं मोदी संस्थाओं को बर्बाद कर रहा है।

– मोदी पर उंगली उठाने से पहले कांग्रेस को पता होना चाहिए कि जब वो मोदी पर उंगली उठाते हैं तो बाकी की चार उंगली उनकी तरफ होती है।

– जो कहते हैं कि ये अमीरों की सरकार है, तो मैं कहता हूं कि देश के गरीब ही मेरे अमीर हैं। गरीब ही मेरा इमान है, वही मेरी जिंदगी हैं, उन्ही के लिए जीता हूं, उन्हीं के लिए यहां आया हूं।

– कांग्रेस के लिए BC मतलब Before Congress और AD मतलब After Dynasty.

– कांग्रेस ने 2004, 2009 और 2014 में अपने मैनीफेस्टो में कहा कि तीन साल के अंदर हर घर में बिलजी पहुंचाएंगे। गरीब हटाओ की तरह हर घर में बिजली पहुंचाएंगे के वादे को भी कांग्रेस आगे बढ़ाती रही।

– कांग्रेस के 55 वर्षों में देश में स्वच्छता कवरेज केवल 38% था, हमारे 55 महीनों में बढ़कर 98% हो गया है। हमने अपने कार्यकाल में अधिक गति से काम किया है।

– 2004 में कांग्रेस ने कहा था कि हम हर गांव को डिजिटल बनाएंगे। 2014 तक कांग्रेस सिर्फ 95 गांव में ऑपटिकल फाइबर नेटवर्क पहुंचा सकी, हमारी सरकार में 1,16,000 गांवों में ब्रॉडबैंड कनेक्टिवीटी है।

– कांग्रेस ने 2004, 2009 और 2014 में अपने मैनीफेस्टो में कहा कि तीन साल के अंदर हर घर में बिजली पहुंचाएंगे। गरीबी हटाओ की तरह हर घर में बिजली पहुंचाएंगे के वादे को भी कांग्रेस आगे बढ़ाती रही।

– दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में एक तरफ हमारे खिलाड़ी पदक जीतने के लिए मेहनत कर रहें थे और कांग्रेस के लोग अपनी वेल्थ बना रहें थे।

– जो लोग देश से भाग गयें हैं, वो ट्विटर पर रो रहे हैं कि मैं तो 9 हजार करोड़ रुपये लेकर निकला था, लेकिन मोदी जी ने मेरे 13 हजार करोड़ जब्त कर लिए।

– देश की रक्षा कर रहें जवानों के लिए कांग्रेस संवेदनहीन थी। जब 10 साल तक इनकी सरकार थी, तो इन्होने सेना, वायुसेना और नौसेना की मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया।

– 55 साल सत्ता भोगकर कुछ लोग अपने आपको शहंशाह मानते है। हर किसी को अपने से निकृष्ट मानते हैं, सबको अपमानित करना उनका स्वाभाव बन गया है।

– संवैधानिक संस्थाओं का अपमान, वंशवाद, भ्रष्टाचार ये कांग्रेस के साथियों ने भी स्वीकार कर लिया है। क्योंकि उनके लिए से संस्कृति बन गया है।

– चुनौतियों को ही चुनौती देकर सामान्य मानवी की आशा को पूरा करने में हम जुटे हैं।

– हमारी सरकार देश के लोगों के अच्छे स्वास्थ्य और भलाई के लिए काम कर रही है। हार्ट स्टेंट, घुटने की सर्जरी और दवाओं की कीमतें लगातार कम हो रही हैं, जिससे गरीब से गरीब व्यक्ति की मदद हो रही है।

– संविधान संशोधन करके हमनें गरीब युवाओं को, उनके सपने साकार करने के लिए एक सुविधा दी है। एससी/ एसटी और अन्य पिछड़ा वर्ग की व्यवस्था को बिना हाथ लगाए, गरीबों को 10% आरक्षण दिया है।

– वर्षों से लटकी हुईं 99 सिंचाई परियोजनाओं को हजारों करोड़ रुपये खर्च करके हमने पूरा किया है।

– मिलावटी सरकार के कारनामे तो देख चुके हैं, मगर अब तो महामिलावट की तैयारी की जा रही है।

– गरीबी हटाओ की तरह, बिजली पहुंचाएंगे के वादे को भी कांग्रेस आगे बढाती रही।

Modi’s strike on the opposition, on my 55-month-long heavy

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com