Breaking News

मन की बात में मोदी के मंत्र

Posted on: 28 Oct 2018 13:36 by Rakesh Saini
मन की बात में मोदी के मंत्र

पीएम मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम के तहत लोगों को संबोधित किया है। रविवार को मोदी ने 49वें संस्करण में गुजरात के सरदार वल्लभ भाई पटेल की खूबियों के बारे में बताया है साथ ही ​कहा कि इस बार पटेल की जयंती कुछ खास होगी।

पीएम ने अपनी मन की बात में खेल जगत को लेकर कहा कि spirit,strength, skill, stamina इन सारी बातों का बहुत महत्व है ये किसी खिलाड़ी की सफलता इन्हीं पर टिकी होती है चारों गुण किसी राष्ट्र के निर्माण के भी महत्वपूर्ण होते हैं।

मोदी ने कहा कि यह आश्चर्य की बात नहीं है कि हमारे सबसे पहले स्वतंत्र सेनानियों में आदिवासी समुदाय के लोग ही थे। भगवान बिरसा मुंडा को कौन भूल सकता है। पीएम ने बताया कि भारत के लिए इस वर्ष 11 नवम्बर का विशेष महत्व है क्योंकि 11 नवम्बर को आज से 100 वर्ष पूर्व प्रथम विश्व युद्ध समाप्त हुआ था। यानी उस दौरान हुए भारी विनाश और जनहानि की समाप्ति की एक सदी पूरी हो जाएगी।

उन्‍होंने कहा कि कल ही हम देशवासियों ने इन्फेंट्री डे मनाया है। इन्फेंट्री डे वही दिन है, जब भारत के तत्कालीन गृह मंत्री सरदार पटेल के सुझाव पर भारतीय सेना के जवान कश्मीर की धरती पर उतरे थे और घुसपैठियों से घाटी की रक्षा की थी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com