Breaking News

राम की भूमि में अब होगी मोदी की चुनावी सभा | Modi’s Election Rally in Ayodhya (Ram Bhoomi)

Posted on: 25 Apr 2019 16:21 by rubi panchal
राम की भूमि में अब होगी मोदी की चुनावी सभा | Modi’s Election Rally in Ayodhya (Ram Bhoomi)

लोकसभा चुनाव में सभी पार्टियां प्रचार के लिए अपनी एड़ी से चोटी तक का जोर लगा रही है। प्रधानमंत्री भी अपनी सत्ता को हाथ से न छुटने के लिए पूरी कोशिश में है। उत्तर प्रदेश में पार्टी की ओर मजबुती के लिए प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या में मतदान से पहले चुनावी सभा को संबोधीत करेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी 1 मई को अयोध्या दौरे पर रहेंगे। 6 मई को अयोध्या में मतदान होना है। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार अयोध्या जाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी का 5 सालों के कार्यकाल में अयोध्या में यह पहला दौरा होगा। इन पांच सालों में कई बार साधु-संतों ने मांग की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार अयोध्या आना चाहिए, लेकिन पांच सालों में अब ये पहला मौका है जब नरेंद्र मोदी बतौर प्रधानमंत्री पहली बार राम की जन्मभूमि अयोध्या में होंगे।

राम मंदिर का मुद्दा यूं तो सालों से चला आ रहा है, लेकिन केंद्र में भाजपा सरकार के आने से राम भक्तों में राम मंदिर पर जल्द फैसले की उम्मीद बढ़ गई है, हालंकि राम मंदिर का मामला अभी भी कोर्ट में है, लेकिन उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने अयोध्या को पिछले दो साल में अधिक महत्व दिया है। मुख्यमंत्री योगी ने अयोध्या में भव्य तरीके से दिवाली मनाने के साथ, अयोध्या के लिए बड़ा बजट जारी कर भगवान राम की मूर्ति लगाने का वादा किया है।

सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई

राम मंदिर के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। राम मंदिर निर्माण की साधु-संतों की मांग के बीच लंबे समय से यह मामला अदालत की कार्यवाही ही में उलझा हुआ है। सभी पक्षों से बातचीत कर मामले को सुलझाने के लिए हाल ही में सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने मध्यस्थों की एक कमिटी बनाई थी। अगर मध्यस्थता से मामला नहीं सुलझता है तो सुप्रीम कोर्ट ही मामले में अंतिम निर्णय देगा।

Read more : मोदी को फिर मां गंगा ने बुलाया है

बनारस में लगे मोदी-मोदी के नारे

लोकसभा चुनाव 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर वाराणसी से चुनावी रण में उतरे है।  मोदी ने नामांकन दाखिल करने से पहले गुरूवार को यहां मेगा रोड शो किया। मोदी के इस रोड शो तमाम दिग्गज नेता शामिल हुए।

मोदी ने की गंगा आरती

मोदी का ट्वीट

रोड शो से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया और कहा कि बांदा और दरभंगा में रैली करने के बाद अब मैं काशी में आ रहा हूं। हर हर महादेव!

 एनडीए के ये दिग्गज हुए शामिल

पीएम मोदी के मेगा रोड शो में भाजपा के कई दिग्गज नेता शामिल हुए। मोदी के रोड शो में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, सुषमा स्वराज, पीयूष गोयल, योगी आदित्यनाथ जैसे दिग्गज भी थे।

शिरोमणी अकाली दल के मुखिया प्रकाश सिंह बादल, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया राम विलास पासवान भी इस दौरान मौजूद थे|

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के लंका गेट पर स्थित पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद शुरू हुआ पीएम मोदी का रोड शो अब मदनपुरा से गुजर रहा है| पीएम मोदी इस रोड शो के दौरान 10 किलोमीटर लंबा सफर तय किया|वे गंगा आरती में भी शामिल थे|

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंहुचे दशाश्वमेध गंगा आरती में हुए शामिल 

दशाश्वमेध में प्रधानमंत्री मोदी  शाम 7ः00 बजे होने वाली गंगा आरती में शामिल  हुए | इस दौरान उन्होंने बनारस में उनके स्वागत एवं प्यार के लिए प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लोगों का आभार भी जताया है|

Read more : कांग्रेसमुक्त भारत या मोदीमुक्त भारत ?

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com