सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मोदी की बायोपिक का मामला | Modi’s biopic case reached Supreme Court

0
39

इन दिनों प्रधानमंत्री पर बनी फिल्म काफी चर्चा में बनी हुई है. उच्चतम न्यायालय आठ अप्रैल को फिल्म पर दाखिल नई याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है. इस याचिका में फिल्म को रिलीज़ न करने मांग की गई है. अदालत ने इस मामले की सुनवाई के लिए आठ अप्रैल की तारीख तय की है.

मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने पहले इस याचिका को खारिज कर दिया था. इस याचिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी पर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लागू हुई आचार संहिता को देखते हुए रोक लगाने की मांग की गई थी.

विरोधी पार्टियां लगातार इस फिल्म पर रोक लगाने की मांग कर रही है. जिसके चलते 28 मार्च को फिल्म में पीएम मोदी का किरदार निभा रहे बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय और फिल्म के डायरेक्टर संदीप सिंह चुनाव आयोग के दफ्तर भी पहुंचे थे. चुनाव आयोग ने फिल्म कोल लेकर पहले से ही नोटिस जारी किया हुआ है. जिसपर जवाब देने के लिए 30 मार्च तक का समय दिया गया था.

पीएम मोदी की इस बायोपिक पर कांग्रेस ने बुधवार को टिपण्णी करते हुए कहा कि, “‘फ्लॉप आदमी’ के जीवन पर बनी फिल्म में ‘फ्लॉप हीरो’ ने काम किया है.” कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी दावा किया था कि फिल्म ‘जीरो’ साबित होने वाली है. फिल्म के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि, ‘हमने कहा है कि चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए, बाकी बोगस फिल्म है, फ्लॉप हीरो की है, फ्लॉप प्रॉड्यूसर है और फ्लॉप आदमी पर बनाई गई है और जीरो साबित होगी.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here