Breaking News

2019 में यह होंगी मोदी की 3 बड़ी मुसीबतें

Posted on: 11 Oct 2018 17:36 by Lokandra sharma
2019 में यह होंगी मोदी की 3 बड़ी मुसीबतें

देश में चुनाव का मौसम आने वाला है आने वाले समय में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव है, तथा इसके बाद लोकसभा चुनाव भी नजदीक आ रहे हैं। ऐसे में सभी राजनितिक पार्टी एड़ी चोटी का दम लगा रही है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार वर्तमान में सत्ता पर काबिज़ है, ऐसे में यह चुनाव उनके लिए प्रतिष्ठा का सवाल है। मगर यह 3 नेता उनकी राहें मुश्किल कर सकते हैं, हालांकि यह विपक्षी दल के नहीं बल्कि खुद बीजेपी के ही हैं। मगर इन्हें भाजपा रास नहीं आई और इन्होने बगावत के सुर बुलंद कर दिए। इन्होने कई मौकों पर मोदी सरकार की खुल कर आलोचना की इन नेताओं की सूचि देख कर आप भी समझ जाएंगे कि आखिर क्यों यह मोदी सरकार की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं।

1. शत्रुघ्न सिन्हा:

अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा वैसे तो वर्तमान समय में भाजपा के टिकट से बिहार में सांसद हैं। मगर कई मौकों पर इन्होने मोदी सरकार को खामोशा कर दिया। वहीं वे कई मौकों पर विरोधियों से गले मिलते हुए भी दिखाई दिए। उन्होंने अगले चुनाव में भाजपा के टिकट से ना लड़ने की चेतावनी भी दे डाली है।

2. यशवंत सिन्हा:

मोदी सरकार की राह में अड़ंगे डालने का काम यशवंत सिन्हा भी कर सकते हैं। मोदी जब से दिल्ली गए हैं, यशवंत सिन्हा को तभी से वे फूटी आँख नहीं भा रहे आये दिन वे उनके विरोध में अपने सुर बुलंद कर चुके हैं। यहाँ तक की राफेल मुद्दे पर भी वे सरकार को खरी खोटी सुनाते नज़र आए।

3. कीर्ति आजाद:

कीर्ति आजाद एक समय पर भारतीय जनता पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ताओं में से एक थे, मगर जब से उन्हें भ्रष्टाचार के आरोप में पार्टी से बाहर निकला तब से वे भाजपा के घोर विरोधी हो गए।  ऐसे में यह निश्चित है कि कीर्ति आजाद की लोकप्रियता भाजपा के लिए आगामी चुनाव में एक बड़ा संकट उत्पन्न कर सकती है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com