Breaking News

मोदी देखेंगे ओडिशा में हुई फैनी की तबाही | PM Modi will see the devastation of ‘Fanni’ in Odisha!

Posted on: 04 May 2019 17:31 by rubi panchal
मोदी देखेंगे ओडिशा में हुई फैनी की तबाही | PM Modi will see the devastation of ‘Fanni’ in Odisha!

ओडिशा में शुक्रवार को फैनी तूफान के गुजरने के बाद नुकसान को देखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी स्वयं जायजा लेने ओडिशा जाएंगे। तूफान के पहले ही उससे निपटने की तैयारी होने से किसी बड़े नुकसान की कोई खबर नहीं आई है। ओडिशा से निकलने के बाद तूफान की रफ्तार काफी कम हो गई थी, जिससे फैनी तूफान पश्चिम बंगाल में खास असर नहीं छोड़ पाया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि वे फैनी तूफान से हुई तबाही का जायजा लेने ओडिशा जाएंगे। मोदी 6 मई को तूफान से प्रभावित इलाको में जाएंगे।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल से मोदी ने की बात

पश्चिम बंगाल में फैनी तूफान के आने से पहले ही वर्तमान स्थिति का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी से बात की। इस बातचीत में मोदी ने चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए केंद्र की ओर से हरसंभव मदद किए जाने की बात की।

अब तक 12 लोगों की मौत

मौजूद अधिकारी ने बताया है कि फैनी तूफान के कारण शुक्रवार तक मरने वालों की संख्या 8 थी जो कि अब बढ़कर 12 हो गई है। इसके अलावा कई क्षेत्रों से अभी विस्तृत जानकारी आना बाकी है।

राजस्थान के कई जिलों में भूकंप के झटके, लोगों में दहशत

राजस्थान के कई जिलों में रविवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इस दौरान लोगों में भगदड़ सी मच गई और लोग घरों से बाहर आ गए थे। बताया जा रहा है कि सुबह 5.12 बजे सीकर जिले में भूकंप के झटके महसूस किए हैं, जिसका रिक्टर स्केल 4.0 था। हालांकि प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। इससे पहले अंडमान और निकोबार द्वीप में भूकंप के झटके महसूस किए थे। इसका रिक्टर स्केल 4.7 मापा गया था।

Read more : फैनी तूफ़ान ने अटकाया हीरोइन की शादी का जश्न

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com