Breaking News

प्राइवेट जॉब करने वालों के लिए मोदी सरकार का बड़ा तोहफा

Posted on: 11 Oct 2018 18:28 by Lokandra sharma
प्राइवेट जॉब करने वालों के लिए मोदी सरकार का बड़ा तोहफा

मोदी सरकार आए दिन कई तरह की घोषणा करते हैं, इस बार प्रधानमंत्री मोदी ने बेरोजगार युवाओं तथा प्राइवेट नौकरी कर रहे युवाओं को एक ख़ास तौहफा दिया है। जिसे जानने के बाद वे यकीनन बेहद खुश होंगें। मौजूदा समय में सरकारी नौकरी पाना कई युवाओं के लिए महज़ एक सपना बन कर रह गया है। सरकारी पदों में रिक्तियां इतनी नहीं है जितनी भारत में बेरोजगारी है, इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार इस बार उन युवाओं के बारे में सोच रही है जो जो लोग सरकारी सेक्टर को छोड़कर प्राइवेट जॉब की तलाश कर रहे हैं या वर्तमान में काम कर रहे हैं। उनके लिए प्रधानमंत्री ने एक बड़ा तोहफा दिया है, जो आने वाले समय में आपको प्राप्त हो सकता है।

भारत की निजी कंपनियों में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए सुरक्षा स्वास्थ्य तथा अन्य के लिए एक ड्राफ्ट कोड का प्रावधान किये जाने का निर्णय सरकार ले सकती है। बता दें यह नियम उन सभी कंपनियों पर सरकार लागू करने वाली है, जहाँ कम से कम 10 व्यक्ति काम करते हैं।

इस नियम के अंतर्गत आने वाली कंपनियां अपने कर्मचारियों को होने वाली हर परेशानी का ख़ास ध्यान रखेगी और उनको परेशानियों से निपटने में मदद भी करेगी। वहीं कर्मचारियों को कम्पनी की तरफ से नियुक्ति पत्र भी दिया जाएगा यह काम करने में साहयता प्रदान करेगा।  सिर्फ इतना ही नहीं जिस तरह सरकारी नौकरी में होता है, कि काफी ज्यादा समय तक सेवा देने के बाद सेवानिवृत्त होते हैं, तो उनको काफी धन मिलता है। उसी प्रकार अब कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों को भी रिटायर होने के समय धन लाभ दिए जाने का प्रावधान भी बनाया जाएगा। जिससे वह अपने सेहत और स्वास्थ्य का ध्यान रख सके।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com