पेट्रोल-डीजल पर कैबिनेट में नहीं हुई चर्चा, मीडिया के सामने धर्मेंद्र प्रधान ने साधी चुप्पी

0
31
dharmendra_pradhan

शुक्रवार को दिल्ली में बीजेपी की कैबिनेट बैठक हुई। इस बैठक में कई अहम् मुद्दों पर चर्चा हुई और उनपर फैसले लिए गए। लेकिन इस कैबिनेट बैठक में सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा यानि पेट्रोल-डीजल पर कोई बात नहीं हुई। बैठक में मंत्रियों ने बायोफ्यूल पर चर्चा की लेकिन पेट्रोल-डीजल के दाम घटने को लेकर कोई हर्चा नहीं हुई।

बैठक के बाद जब पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से तेलों के दाम पर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कुछ जवाब देने की बजाय चुप्पी साध ली। प्रधान से पूछा गया कि तेलों के दाम घटाने के लिए सरकार कीमतें घटाएगी या टैक्स में कुछ छूट दी जाएगी? इसके जवाब में प्रधान ने कहा कि बैठक कैबिनेट के फैसलों से संबंधित थी, न कि पेट्रोल-डीजल से।

इस बैठक में मोदी सरकार ने थनॉल की कीमतों में 25 फीसदी बढ़ोतरी करने का फैसला किया। माना जा रहा है कि सरकार के इस कदम से चीनी मिलों को फायदा मिलेगा। गोरतलब है कि धर्मेंद्र प्रधान ने इससे पहले भी तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर चिंता जताई थी।

हालांकि उन्होंने कीमतें बढ़ने के लिए कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी को वजह माना है। वे अक्सर कहते रहे हैं कि कच्चे तेल की सप्लाई करने वाले ओपेक देशों ने वादे के मुताबिक कच्चे तेल का उत्पादन नहीं किया है। इसका असर सप्लाई पर पड़ रहा है। इसकी वजह से कीमतें बढ़ रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here