Breaking News

मोदी बोले, समझ नहीं आता कांग्रेस ने सरकार चलाई या मिशेल मामा का दरबार

Posted on: 05 Jan 2019 18:48 by Ravindra Singh Rana
मोदी बोले, समझ नहीं आता कांग्रेस ने सरकार चलाई या मिशेल मामा का दरबार

पीएम नरेन्द्र मोदी शनिवार को ओडिशा के बारीपदा दौरे पर है। बारीपदा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए फ़्रांस और भारत के बीच हुई लड़ाकू विमान राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमलवार हुए। प्रधानमंत्री मोदी बोले- विकास, सबका विकास, तेज़ विकास और संपूर्ण विकास – ये केंद्र सरकार के संस्कार हैं। बीते साढ़े 4 वर्षों से सरकार ने ऐसे विकास का रास्ता चुना है, जिस पर नए भारत की भव्य और दिव्य इमारत का निर्माण हो सके।

मोदी मप्र सरकार के वन्दे मातरम् पर रोक लगाने पर बोले  

कमलनाथ सरकार द्वारा मध्यप्रदेश सचिवालय में प्रत्येक माह की एक तारीख को होने वाले वन्दे मातरम पर रोक लगा थी. इसके दोबारा रोक हटा दी गई  है। इसको लेकर प्रधानमंत्री मप्र कांग्रेस सरकार पर हमलावर होते हुए बोले- मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही उन्होंने सबसे पहला काम वन्दे मातरम् पर हल्ला बोलने का किया और अब अपने बचने के रास्ते खोज रहें है।

मोदी ने राफेल को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा

देश की आंखों में धूल झोंकने वालों की नीयत को, देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वालों की राजनीति को, अपने मनोरंजन के लिए पवित्र संसद का इस्तेमाल करने वालों के बचपने को, रक्षा मंत्री निर्मला जी ने देश के सामने उजागर कर दिया है। 2004 से लेकर 2014 के बीच, कैसे देश की सेना को कमजोर करने की साजिश रची गई, अब ये देश, देख भी रहा है और समझ भी रहा है। अब जब हमारी सरकार उनके साजिश के जाल से देश की सेनाओं को बाहर निकाल रही है, तो हम उन्हें खटकने लगे हैं।

इनको ये साफगोई, ये सच्चाई इसलिए भी खटक रही है क्योंकि इनके राज़ खुल रहे हैं। कल ही अखबारों में एक रिपोर्ट आई है। हेलीकॉप्टर घोटाले का बिचौलिया, कांग्रेस के करप्शन का राज़दार मिशेल, जिसको विदेश से यहां लाया गया है, उसकी एक चिट्ठी से खुलासा हुआ है।खुलासा हुआ है कि इस राज़दार की कांग्रेस के टॉप  नेताओं, मंत्रियों से गहरी पहचान थी।

प्रधानमंत्री कार्यालय में कौन सी फाइल कहां जा रही है, इसकी उसको पल प्रतिपल की जानकारी रहती थी। संभवत: जितनी जानकारी खुद प्रधानमंत्री को नहीं होती थी, उससे भी ज्यादा जानकारी बिचौलिए को रहती थी।समझ नहीं आता कि कांग्रेस ने सरकार चलाई है या अपने मिशेल मामा का दरबार चलाया है। मैं आज स्पष्ट कहना चाहता हूं। देश के बजाय बिचौलियों के हितों की रक्षा में जिस-जिस की भूमिका रही है, उनका पूरा हिसाब जांच एजेंसियां करेंगी, देश की जनता करेगी।

महिला की सुरक्षा और सशक्तिकरण पर बोले प्रधानमंत्री

आज केंद्र सरकार महिला की सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए जो भी प्रयास कर रही है, जिसका लाभ ओडिशा को भी मिलना चाहिए। लेकिन मुझे इस बात का दुख है कि यहां की सरकार बेटियों से जुड़ी योजनाओं के प्रति गंभीर नहीं है। महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य से लेकर सुरक्षा तक केंद्र सरकार ने नई अप्रोच के साथ काम किया है। नीयत और नीति को हमने कैसे बदला इसका एक उदाहरण है।

गरीब का दुःख देखकर, उसकी तकलीफ देखकर, हम बिल्कुल जमीनी स्तर पर जाकर फैसले लेते हैं। केंद्र सरकार देश के हर नागरिक के स्वास्थ्य की चिंता कर रही है।बीते साढ़े 4 वर्ष में जो भी योजनाएं हमने बनाई हैं, उनके मूल में ही समता, समानता और सामाजिक न्याय की भावना है। चाहे वो बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना हो, स्वच्छ भारत अभियान हो, जनधन योजना हो, प्रधानमंत्री आवास योजना हो, प्रधानमंत्री सड़क योजना हो। ये तमाम योजनाएं सबके लिए हैं, सबके सहयोग से चल रही हैं और सबको इनसे लाभ मिल रहा है।

must read:

कैट की परीक्षा में इंदौर के ऋषभ चोरड़िया ने पाए 99.81 परसेंटाइल

बेटा जब बना रहा था शतक पिता मुंबई के अस्पताल थे भर्ती

 

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com