आडवाणी-जोशी से मिले पीएम मोदी, कहा – इनकी वजह से मिली जीत | Modi’s after historical victory in Loksabha Election 2019 meets LK Advani and Murli Manohar Joshi

0
25

लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मिलने पंहुचे और आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होने पार्टी की जीत पर भी चर्चा की। इसके बाद पीएम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर मुलाकात की एक तस्वीर साझा की और कहा, बीजेपी की जीत इनकी वजह से ही संभव हो पाई है।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘आडवाणी जी से आज मुलाकात की। भाजपा की सफलता आज इसलिए संभव हो पाई है क्योंकि उनके जैसे महान लोगों ने दशकों तक पार्टी का निर्माण किया और लोगों को एक नई वैचारिकता प्रदान की।’

मुरली मनोहर से मिले मोदी –
पीएम मोदी ने लालकृष्ण आडवाणी से मिलने के बाद पीएम मोदी और शाह ने वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी से भी मुलाकात की बीजेपी नेता की तारीफ करते हुए मोदी ने लिखा, ‘डॉ. मुरली मनोहर जोशी एक विद्वान और बुद्धिजीवी हैं। भारतीय शिक्षा को बेहतर बनाने की दिशा में उनका योगदान उल्लेखनीय है। उन्होंने हमेशा बीजेपी को मजबूत करने का काम किया और मेरे सहित कई कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन किया। आज सुबह उनसे मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया।’

प्रधानमंत्री से मिलने के बाद मुरली मनोहर जोशी ने मीडिया से भी बात की और कहा कि हमारी पार्टी की परंपरा है कि बड़े नेताओं से पार्टी नेता आशीर्वाद लेते हैं और इसलिए पीएम मोदी और शाह उनसे मिलने आए थे।

क्या कहा जोशी ने –
बीजेपी नेता ने कहा कि हम लोगों ने एक बीज लगाया था जो अब बड़ा हो गया है। भाजपा में हमेशा से परंपरा रही है। पार्टी के बड़े नेताओं से पार्टी नेता आशीर्वाद लेते हैं और इसी के तहत पीएम मोदी और शाह उनसे मिलने आए थे। जोशी ने कहा कि हमलोगों ने एक बीज लगाया था अब वो बड़ा हो गया है। हम कामना करते हैं यह फलदायी पेड़ जनता के लिए स्वादिष्ट हो।

उन्होंने कहा कि देश के सामने एक मजबूत सरकार बनाने की आवश्यकता पूरा देश महसूस कर रहा था। भाजपा और मोदी के अलावा कोई विकल्प नहीं था। विपक्ष अपनी मनचाही कहानी लोगों को सुना नहीं पाया। मैं जो करता रहा हूं, वही करता रहूंगा। पार्टी क्या करना चाहती है, वह पार्टी अध्यक्ष तय करेंगे।

आज हो सकती है कैबिनेट बैठक –
वहीं आज से नई सरकार के गठन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। जिसके चलते पीएम मोदी आज अपनी कैबिनेट के साथ मिलकर बैठक करेंगे और नई रणनीति पर काम किया जाएगा। बतया जा रहा है कि कैबिनेट बैठक में मौजूदा हालात, पुरानी सरकार के खत्म होने की प्रक्रिया और लोकसभा भंग होने की प्रक्रिया की जाएगी। इसके बाद सभी कैबिनेट मंत्री अपना इस्तीफा देंगे और अंत में पीएम मोदी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अपना इस्तीफा सौपेंगे। वही आज होने वाली बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का नई जिम्मेदारियां भी दी सकती है।

पीएम मोदी 30 मई ले सकते है शपथ –
खबरों की माने तो पीएम मोदी 30 मई को शपथ ले सकते हैं। बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहन समारोह शाम के चार से पांच बजे के बीच हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here