‘लापता‘ तेजस्वी यादव लौटे, विरोधियों को दिया ये जवाब

0
22
tejashwi-yadav

पटना। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद से राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव राजनीति छोड़ अचानक गायब हो गए थे। चमकी बुखार के कारण 150 से ज्यादा बच्चे अपनी जान गंवा चुके हैं। ऐेेसे में विपक्ष के नेता का गायब होना चर्चा का विषय बना हुआ था। हालांकि लंबे इंतजार के बाद आखिरकार तेजस्वी यादव लौट आए हैं। राजनीति से लगातार गायब रहने वाले तेजस्वी ने गायब होने की वजह एक के बाद एक चार ट्वीट बताई।

पहले ट्वीट में उन्होंने कहा कि दोस्तों पिछले कुछ हफ्तों से मैं अपनी लंबित लीगामेंट और एसीएल इंजरी का इलाज करवा रहा था। हालांकि मैं राजनीतिक विरोधियों और साथ ही मीडिया के एक धड़े को देख रहा हूं, जो चटपटी कहानियां बना रहे हैं। दूसरे ट्वीट में कहा कि हम उन लोगों के प्रति जवाबदेह हैं, जो हम में एक समाजवादी-धर्मनिरपेक्ष और सामाजिक न्याय के विकल्प की तलाश करते हैं और हम आश्वस्त करना चाहते हैं कि हम यहां मौजूद हैं और हमारी लड़ाई जारी है।

हाल के घटनाक्रम ने मुझे एक अलग तरीके से चीजों का अध्ययन, छानबीन, विश्लेषण और मूल्यांकन करने में मदद की है। तीसरे ट्वीट में कहा कि एईएस के कारण हजारों गरीब बच्चों की मौत की खबर को मैं लगातार फॉलो कर रहा हूं। इस दुखद क्षण में पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं को फोटो खिंचवाए बिना प्रभावित परिवारों से मिलने और सांसदों को इस मुद्दे को संसद में उठाने के लिए कहा। इसी वजह से प्रधानमंत्री ने इसपर जवाब दिया। मेरे प्रिय बिहार मैं यहीं हूं।

चौथे ट्वीट में यादव ने कहा कि अपने जन्म के बाद से राजद गरीब लोगों के संघर्ष के केंद्र में रहा है और केवल चुनावी हार के कारण इस पद को नहीं खोया जा सकता। बिहार के लोगों के साथ-साथ अपने उत्साही कैडर को आश्वस्त करना चाहते हैं कि हम गरीबों के रोजमर्रा के जीवन के मुद्दों पर नए सिरे से प्रतिबद्धता के साथ लड़ने जा रहे हैं। इससे पहले तेजस्वी के गायब होने को लेकर पत्रकारों ने पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता राबड़ी देवी से सवाल पूछा था। बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र से नदारद रहे तेजस्वी को लेकर जब पूछा गया तो राबड़ी ने जवाब देते हुए कहा कि तेजस्वी आपके ही घर में हैं। वह खाली नहीं बैठे हैं, जल्द लौटेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here