more

शनि की उलटी चाल से इन राशियों की बढ़ेगी परेशानी, होगा ये नुकसान

शास्त्रों के अनुसार हमारा जीवन ग्रहों की चल पर आधारित होता है और जैसे-जैसे इन ग्रहों की दिशा बदलती है हमारे जीवन पर भी इसका प्रभाव पड़ता हैं। कई लोग अपने भविष्य के बारे में जानने के लिए बहुत ज्यादा उत्सुक रहते हैं और हर व्यक्ति के जीवन में ग्रहों का बहुत बड़ा महत्व होता है। ग्रहों की चाल का सीधा-सीधा असर व्यक्ति के जीवन में भी पड़ता है और किसी भी ग्रह की दशा बदलने से राशियों की दशा बदल जाती हैं।

rashi

वहीं ज्योतिषशास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह वक्री चाल चलते हुए किसी राशि का चक्कर लगाता है उसे शुभ नहीं माना जाता है। जब कोई ग्रह उल्टी चाल चले लगे उसे वक्री चाल कहा जाता है। मई से शनि वक्री दिशा में अपनी चाल चलने लगेंगे। शनि के वक्री चाल चलने से बहुत सारे जातकों की परेशानियां बढ़ने लगती हैं। ऐसे में जिन जातकों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या चल रही है उनकी परेशानी बढ़ने वाला है। आपको बता दे, 11 मई से शनि ने अपनी उलटी चाल चल दी है। जिसकी वजह से इन राशियों पर भारी समस्या नजर आ रही है। इनका काफी नुकसान भी हो सकता है। तो चलिए जानते है उनके बारे में –

शनि का वक्री होना-

rashi

शनि ने 11 मई 2020 से अपनी चाल को बदल ली है। अब शनि वक्री चाल से 142 दिनों तक मकर राशि के चक्कर लगाएगा। इसके बाद 29 सितंबर को शनि फिर से मार्गी अवस्था में आ जाएगा।

इन राशियों को आएगी परेशानी –

rashi

ज्योतिषों के अनुसार, शनि के वक्री होने का सबसे असर पांच राशियों पर पड़ेगा। धनु, मकर और कुंभ राशियों पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है। साथ ही दो राशि मिथुन और तुला पर शनि की ढैय्या चल रही है। ऐसे में शनि के वक्री होने पर इन पांच राशियों पर सबसे ज्यादा असर पड़ेगा।

इन राशियों का समय अनुकूल-

rashi5

मेष राशि –

इस राशि के जातकों को सभी कार्यों में परिवारिक सहयोग मिलेगा। इनको बिजनेस के व्यापार में अचानक से लाभ हो सकता है। आपको सभी तरह के कर्जों से छुटकारा मिल सकता है। नौकरी पेशे वाले लोगों को उनकी नौकरी में उनके सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा और नौकरी में तरक्की की संभावना के योग बन रहे हैं। आपके पास समय की अधिकता रहेगी आपका समय मौज मस्ती में निकलने वाला है। शनि देव के आशीर्वाद से आप अपने सभी कार्य में सफलता प्राप्त करने वाले हैं।

कुंभ राशि –

इस राशि के जातकों का व्यतीत हो रहा समय काफी चुनौतीपूर्ण होने के साथ-साथ शानदार साबित होने वाला है। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में परिश्रम के अनुरूप अधिक कामयाबी मिलने और कैरियर बनाने के शुभ अवसर प्राप्त होंगे। कई वर्षों से अटके और रुके हुए काम काज तेजी से विकास के मार्ग पर अग्रसर होंगे।

kangali

तुला राशि –

इस राशि के जातकों पर शनि की असीम कृपा दृष्टि से जीवन और कामकाज में आने वाली सभी रुकावटें और बाधाओं का अंत करते हुए आगे बढ़ेंगे। ध्यान रहे कि क्रोध में आने पर गलत फैसला लेने से बचें अन्यथा जीवन में कुछ समय के लिए अड़चनें आने की संभावना है। बिजनेस में किया गया निवेश आपको उत्तम मुनाफे के साथ वापस हासिल होगा। जिससे आप खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे।

मकर राशि-

इस राशि के जातकों के जीवन में खुशियों का आगमन होने वाला है।अचानक आपको लाभ के कई अवसर हासिल हो सकते हैं घर में किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है जिससे घर परिवार का माहौल खुशहाल बना रहेगा। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी आप अपने कामकाज की योजनाओं को पूरा कर सकते हैं।

शनि के प्रकोप से बचने के लिए करें ये उपाय –

shani

प्रत्येक शनिवार को शनि देव का उपवास रखें।
शाम को पीपल के वृक्ष में जल चढ़ाएं और सरसों के तेल का दीपक जलाएं।
शनि के बीज मंत्र ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः, का 108 बार जाप करें।
काले या नीले रंग के वस्त्र धारण करें।
भिखारियों को अन्न-वस्त्र दान करें।