Breaking News

गोरों को भगा दिया, अब चोरों को भगाना है: सज्जन वर्मा | Minister Sajjan Singh Verma condoles the dignity of the ‘Congress Seva Dal’

Posted on: 06 May 2019 18:57 by Surbhi Bhawsar
गोरों को भगा दिया, अब चोरों को भगाना है: सज्जन वर्मा | Minister Sajjan Singh Verma condoles the dignity of the ‘Congress Seva Dal’

इंदौर: ‘पहले भगाया गौरों को, अब भगाना है चैरों को’’ के नारे के साथ लोकनिर्माण मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने कांग्रेस सेवादल के गरिमापूर्ण कार्यक्रम में सेवादल के स्वयंसेवकों का आव्हान करते हुए कहा कि कांग्रेस सेवादल कांग्रेस का एक अनुशासित संगठन है, जो रीढ़ के रूप में कांगे्रस की नींव को मजबूत बनाये रखने में अहम भूमिका का निर्वहन कर रहा है। सेवादल के स्वयंसेवकों का दायित्व है, कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहूल गांधी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के संदेश एवं हमारी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचा कर कांग्रेस प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाने में अपनी महती भूमिका निभाएं।

इस अवसर पर गृहमंत्री बाला बच्चन एवं शहर कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष विनय बाकलीवाल विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारम्भ सेवादल के संस्थापक डाॅ. हार्डिकर के चित्र पर माल्यार्पण के बाद नारायण बिजौरे के गीत के साथ हुआ। इस मौके पर श्री वर्मा ने कहा कि सेवादल हमें अनुशासन की सीख देता है। प्रदेश के साथ ही देश के अनेक नेताओं ने सेवादल का प्रशिक्षण प्राप्त किया है। उन्होंने स्वीकारोक्ति के साथ कहा कि सेवादल जैसे अनुशासित संगठन में राजनीति हस्तक्षेप बढ़ने से सेवादल का महत्व कम हुआ है।

इसे राहूल गांधीजी ने गम्भीरता से लेते हुए सेवादल को मुख्यधारा में लाने हेतु योजना तैयार की ली है। सेवादल के कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि वे कांग्रेस के वचन पत्र के साथ ही प्रदेश की कमलनाथ सरकार की योजनाओं को जन-जन पहंुचाने के साथ ही कांगे्रस प्रत्याशी पंकज संघवी को भारी मतों से विजयी बनाने में जुट जाएं, भाई पंकज संघवी की जीत राहूलजी को देश का प्रधानमंत्री बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देगी।

इस अवसर पर प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा कि सेवादल जैसा अनुशासित संगठन हमें देशभक्ति एवं राष्ट्रृसेवा का मार्ग प्रशस्त कर अनुशासन की सीख देता है। सेवादल के स्वयंसेवक कांगे्रस की न्याय योजना, कन्यादान योजना, न्यूनतम आय योजना, रोजगार योजना, ऋण माफी योजना जैसी अनेक योजनाओं का प्रचार कर आमजन तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भ्रष्टाचार, राफेल घोटाला, नोटबंदी, जीएसटी के कारण आज देश का आमजन कांगे्रस की और आशाभरी निगाह से देख रहा है। माहौल कांगे्रस के पक्ष में है। हमें इसे भुनाना है, और कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी को भारी मतों से विजयी बनाना है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए शहर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने कहा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता एकजुटता के साथ मुस्तैदी के साथ कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी को भारी मतों से विजयी बनाने में जुटा है। सेवादल के साथी कांगे्रस प्रत्याशी की सेवाभावी नीतियों के साथ ही भाजपा प्रत्याशी की भ्रष्ट नीतियों को जन-जन पहुंचाने के लिए वार्ड स्तर पर कार्यक्रम तय करें। स्वागत भाषण कांग्रेस सेवादल के प्रदेश अतिरिक्त संगठक औंकार यादव ने दिया। कार्यक्रम का संचालन जिला कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष मुकेश ठाकुर ने एवं अंत में आभार जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष सोहराब पटेल ने माना।

इस अवसर पर अर्चना जायसवाल, भंवर शर्मा, सच सलूजा, देवेन्द्रसिंह यादव, लक्ष्मीनारायण पाठक, प्रकाश महावर कोली, फरहा खान, प्रहलाद महावर, मनोहर धवन, सुमित्रा पंवार, सन्नी राजपाल, याकुब खान, गिरीश चितले, दिनेश यादव, हीरालाल वर्मा, कविता कुशवाह, सुषमा यादव, रेखा ठाकुर, नुपुर यादव, हरनामसिंह धारीवाल, देवीसिंह सेंगर, सहित बड़ी संख्या में सेवादल के साथी एवं कांग्रेस जन उपस्थित थे।

प्रकाश महावर कोली मीडिया प्रभारी मनोनित

इंदौर लोकसभा संसदीय क्षेत्र चुनाव समिति के मुखिया एवं प्रदेश के लोकनिर्माण मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने इन्दौर शहर कांगे्रस कमेटी के स्थायीमंत्री प्रकाश महावर कोली को कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी के चुनाव प्रचार हेतु गठित मीडिया समिति का सदस्य मनोनित किया है। महावर नियुक्ती के पूर्व से ही कांगे्रस प्रत्याशी के केन्द्रीय कार्यालय में बतौर मीडिया प्रभारी के रूप में अपना दायित्व सम्भाल रहे है।

महावर के मनोनयन पर शहर कांगे्रस अध्यक्ष प्रमोद टंडन, मनोहर धवन, राजेश चैकसे, अरविंद जोशी, मुकेश ठाकुर, प्रहलाद महावर, बंटी कुमावत, सन्नी पठारे, संजय यादव, अखिलेश जैन, हीरालाल वर्मा, चंदू रायकववार, कपिल प्रजापत, धीरज दुबे आदि ने बधाई दी है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com