Breaking News

खनन घोटाला मामला: CBI की बड़ी कार्रवाई, बुलंदशहर DM के घर की छापेमारी

Posted on: 10 Jul 2019 13:48 by Mohit Devkar
खनन घोटाला मामला: CBI की बड़ी कार्रवाई, बुलंदशहर DM के घर की छापेमारी

बुधवार को सीबीआई ने उत्तरप्रदेश के खनन घोटाला मामले में जिलाधिकारी अभय कुमार सिंह के घर छापेमारी की. खनन घोटाला मामले में अभय कुमार भी पहले से सीबीआई की रेडार पर थे, जिसके बाद सीबीआई ने अपनी कार्रवाई की है. बता दें कि ये मामला तबका है जब राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार थी और अखिलेश यादव राज्य के मुख्यमंत्री थे.

अभय कुमार के घर हुई छापेमारी में बड़ी संख्या में नोट बरामद होने की जानकारी सामने आ रही है. जिसके चलते सीबीआई ने नोट गिनने की मशीन भी मंगाई है. सीबीआई ने अपनी पूरी तैयारी के साथ अभी कुमार के घर छापेमारी की थी. इस दौरान 4 गाड़ियां वहां पहुंची थी, जिनमें से दो गाड़ियां जरूरी दस्तावेज़ को अपने साथ ले गई है. अभी भी दो गाड़ियां घर में हैं और पूछताछ जारी है.

अवैध खनन का मामला 2012 से 2016 के बीच का है, इस वक्त राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार थी. तब खनन मंत्रालय का जिम्मा खुद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ही संभाल रहे थे. ऐसे में उनपर भी लगातार सवाल उठते रहे हैं. बता दें कि अभय कुमार सिंह, सितंबर 2013 से लेकर जून 2014 तक फतेहपुर के डीएम रह चुके हैं. अभय कुमार सिंह 2007 बैच के यूपी कैडर के IAS अधिकारी हैं. वह बुलंदशहर के अलावा फतेहपुर, रायबरेली और बहराइच के भी डीएम रह चुके हैं.

खनन घोटाला मामले में सीबीआई काफी एक्टिव रही है और देश के अलग-अलग हिस्सों में छापेमारी कर चुकी है. जिसमें गायत्री प्रजापति के अलावा IAS अधिकारी बीएस चंद्रकला के घर पर भी छापे पड़े थे. बीएस चंद्रकला बिजनौर और मेरठ की डीएम भी रह चुकी हैं.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com