Homeदेशनए साल से पहले कारों की खरीद पर मिल रही लाखों की...

नए साल से पहले कारों की खरीद पर मिल रही लाखों की छूट, जानें पूरी डिटेल

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस की पहली लहर की वजह से साल 2020 दुनियाभर के साथ साथ भारतीय ऑटो सेक्टर (Indian Auto Sector) के लिए बहुत बुरा साबित हुआ। जिसके बाद अब साल 2021 में ऑटो इंडस्ट्री (auto industry) को एक नई उम्मीद मिली थी, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर, अस्थिर अर्थव्यवस्था और वैश्विक सेमीकंडक्टर (Global Semiconductor) चिप संकट जैसे तमाम कारणों के चलते ये साल भी भारतीय ऑटो इंडस्ट्री के लिए कुछ खास नहीं गुजरा। बाकी जो कसर थी वो कारों की बढ़ी हुई कीमतों ने पूरी कर दी।

ALSO READ: Scholarship big news: सीडेड बैंक खाता सक्रिय मोड में होगा तभी आएगी छात्रवृत्ति

लेकिन कार निर्माता कंपनियां इस साल के खत्म होते-होते ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को अपनी तरफ़ लुभाने में जुटी हैं। आपको बता दें कि, इसके लिए अधिकतर कार निर्माता कंपनियों ने नए साल से पहले विभिन्न गाड़ियों पर बड़े ऑफर देने का फैसला किया है। कारों की कीमतें घटाने के पीछे एक कारण ये भी है कि कंपनियां अपने पुराने स्टॉक को ख़त्म करना चाहती हैं जिससे नए साल में नए मॉडल तैयार करने की दिशा में और तेजी से काम किया जा सके।

आपको बता दें कि, इस दिसंबर मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki), टाटा मोटर्स (Tata Motors) और होंडा (Honda) जैसी कई कंपनी जबरदस्त छूट दे रही है। साथ ही Maruti Suzuki की बात की जाए तो देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी अपनी गाड़ियों पर 37 से 89 हज़ार तक डिस्काउंट दे रही है। वहीं, Tata Motors की कारों पर 77,500 से 2.25 लाख तक की छूट मिल रही है। वहीं, Honda की कारों पर 5 लाख रुपए तक का डिस्काउंट मिल रहा है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular