15 अगस्त पर आतंकी नहीं मौसम का भी खतरा, कई जिलों में रेड अलर्ट

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 12 अगस्त को ओडिशा के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। 13 अगस्त को विदर्भ और छत्तीसगढ़ में तेज बारिश की संभावना है।

0
91
weather

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस पर जहां एक तरफ आतंकी हमले का अलर्ट है, वहीं दूसरी और मौसम का भी अलर्ट जारी हुआ है। मौसम विभाग ने अपने ताजा बुलेटिन में बताया कि 15 अगस्त तक देश के कुछ राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक़ देश के तटीय इलाकों और मध्य भारत के कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 12 अगस्त को ओडिशा के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। 13 अगस्त को विदर्भ और छत्तीसगढ़ में तेज बारिश की संभावना है। इसके अलावा 13 और 14 अगस्त को पूर्वी मध्य प्रदेश साथ ही 14 और 15 अगस्त को पश्चिमी मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भी मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इन इलाकों मेंरेड अलर्ट भी जारी किया है।

13 अगस्त को पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र के घाट एरिया, कोंकण एंड गोवा, ओडिशा, तेलंगाना और केरल एंड माहे में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। वहीं जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़ एंड दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, झारखंड, गंगाटिक पश्चिम बंगाल, अंडमान एंड निकोबार आइलैंड्स, गुजरात रीजन, मराठवाड़ा, कोस्टल एंड दक्षिण कर्नाटक के अंदरुनी हिस्सों और कोस्टल आंध्र प्रदेश एंड यनम में भारी बारिश होने की संभावना है।

IMD ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी में पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश से लगे नॉर्थवेस्ट हिस्से में एक लो प्रेशर एरिया बना है। यह अगले 48 घंटों में और मजबूत होगा। ऐसे में कई जगहों पर भारी बारिश होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here